छत्तीसगढ़बिलासपुर

नोटबंदी षड्यंत्र है- करुणा शुक्ला

बिलासपुर | संवाददाता: पूर्व सांसद तथा कांग्रेस नेत्री करुणा शुक्ला ने कहा कि नोटबंदी एक षड्यंत्र है जिसे बड़े उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के लिये किया गया है. उन्होंने बिलासपुर के नेहरू चौक में कांग्रेस द्वारा आयोजित सभा को संबोधित करते हुये यह बात कही. करुणा शुक्ला ने प्रधानमंत्री मोदी पर सीधा हमला करते हुये कहा कि नोटबंदी से देश का हर आम आदमी परेशान है. वहीं, देश के बड़े उद्योगपति बड़ी आसानी से अपना काला धन सफेद कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि नोटबंदी की बलिवेदी पर सौ से ज्यादा लोग चढ़ चुके हैं.

इस सभा को कांग्रेस के महासचिव अटल श्रीवास्तव तथा पूर्व सांसद इंग्रिड मैक्लाउड ने भी संबोधित किया. कांग्रेस के जोनल समन्वयक दुर्गेश पटेल ने भाजपा की केन्द्र से लेकर राज्य तथा शहर सरकार पर भ्रष्ट्राचार में डूबे होने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि विफलताओँ को छिपाने के लिये नोटबंदी किया गया है. दुर्गेश पटेल ने कैशलेस को एक शिगूफा करार दिया जिससे जनता को धोखा दिया जा रहा है.

सभा को संबोधित करते हुये शहर कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि बिना किसी तैयारी के नोटबंदी को लागू कर दिया गया. मोदी सरकार के इस प्रयोग ने हजारों घरों को उजाड़ दिया है. सभा में मोदी सरकार पर आत्ममुग्ध तथा उन्मादी होने का आरोप भी लगाया गया.

कांग्रेसियों ने इस दौरान कलेक्टोरेट का घेराव किया. पुलिस के साथ झूमा-झपटी में कई कांग्रेसी नेता घायल हो गये. जिनमें से कईयों को अस्पताल ले जाना पड़ा.

error: Content is protected !!