बिलासपुर में डकैती की योजना नाकाम

बिलासपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में बड़ी डकैती की योजना बनाते बंगाल के 8 डकैत पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिये गये हैं. बीती रात तेज बारिश के समय तेलीपारा स्थित मेडिकल कॉम्प्लेक्स में 8 डकैत डकैती को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे उसी समय पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. उनके पास से नक्शा तथा 15-16 मिर्च पाउडर के पैकेट मिले हैं. पकड़े गये डकैतों के पास से पुलिस को 1 चापड़, 3 तलवार तथा 3 विशेष प्रकार के राड भी मिले हैं.

मिली जानकारी के अनुसार बंगाल के मिदनापुर जिले का रहने वाला सरगना अमीर खान उर्फ समिदुल खान पिछले तीन सालों से शहर के एक फर्नीचर दुकान में काम रहा था. इस दौरान उसने पुराने हाईकोर्ट के पास के दो मकानों की रेकी कर ली थी. उसी ने मिदनापुर से अपने सात साथियों को बुलाया था. इऩ लोगों ने शहर में ही लोहार से तीन विशेष प्रकार के राड बनवाये थे जिनकी सहायता से मकान के दरवाजे तथा खिड़की तोड़े जाने थे.

मुखबिर से सूचना मिलने पर पुलिस ने आठों डकैतों को योजना बनाते गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किये गये डकैतों में अमीर खान के अलावा राजू उर्फ गुलाम, शरिफुल खान, सुईदुल खान, हारून खान, गुलाम रसूख खान, अफजल खान तथा रफीक खान शामिल हैं.

इऩ डकैतों ने सरकंडा के एक दुकान तथा जूनी लाइन के संगिनी ज्वेलर्स की भी रेकी की थी. बहरहाल, पुलिस की सतर्कता से शहर में बड़ी डकैती की घटना टल गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *