अगस्ता को छत्तीसगढ़ से जोड़ा- रमन

रायपुर | संवाददाता: रमन सिंह ने कहा कांग्रेस ने अगस्ता को छत्तीसगढ़ का मुद्दा बनाने की कोशिश की है. चंपारण में छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुये राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कार्यकर्ताओँ से कहा 3000 करोड़ का अगस्ता घोटाले का मामला पूर्व केंद्र सरकार के खिलाफ का है. इटली की अदालत ने वहां की कोर्ट में इस पर मामला दर्ज किया है लेकिन इस मुद्दे पर भी राजनीति करने के लिये कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में आरोप लगा दिया गया. जबकि यहां पूरी खरीदी पारदर्शिता से हुई है.

डॉ रमन सिंह ने आगे कहा कांग्रेस के कार्यकर्त्ता की भूमिका शोले फिल्म के जय की तरह है जो झूठ बोलकर अपने नेता को भी वीरू बना लेते हैं. उन्होंने कहा

आउटसोर्सिंग को ऐसा मुद्दा जय-वीरू ने बना दिया जैसे लाखों लोगों का रोजगार छीन लिया गया है. 1998 से लेकर अब तक जिला पंचायत, व्यापमं ने कोशिश की लेकिन कोई नहीं आया. ऐसे में जब तक स्थाई भर्ती ना हो जाये तो आउटसोर्सिंग के जरिये शिक्षकों की भर्ती का रास्ता निकाला गया. 18 साल बाद साइंस का शिक्षक स्कूलों को मिला लेकिन कांग्रेस ने इस पर भी राजनीति नहीं छोड़ी.

प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुये रमन सिंह ने कार्यकर्ताओं से आव्हान् किया कि इन सब का मुकाबला कीजिये. कांग्रेस नॉन पॉलिटिकल इशू को भी मुद्दा बनाने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से तकनीक का उपयोग सीखने के लिये कहा. रमन सिंह ने कार्यकर्ताओं से कहा आज का युवा पेपर नहीं पढता, वो मोबाइल रखता है, फेसबुक-ट्विटर से जुड़ा है. वो सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ा है, वो सबकुछ जानता है. उसे सब आकंड़े मालूम है लेकिन आपको नहीं. मुख्यमंत्री ने कहा अगर आप टेक्नोलॉजी से कनेक्ट नहीं हुए तो आप डिस-कनेक्ट हो जायेंगे.

रमन सिंह ने कार्यकर्ताओं को याद दिलाया कांग्रेस से हमारे वोट का अंतर काफी कम है. इस बार 30 लाख युवा और जुड़ जायेंगे. ऐसे में युवा किधर जाते हैं यह महत्वपूर्ण है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कार्यकर्ताओं से कहा सरकारी योजना को बेहतर ढ़ंग से क्रियांन्वित करने का काम करेंगे तो भाजपा को फायदा होगा. उन्होंने कहा आज भी पीडीएस भाजपा की जीत का आधार बनेगा. हमने 60 लाख परिवार को इससे जोड़ा है. 25 लाख परिवार को उज्जवला योजना से जोड़ा है. 16 लाख परिवारों को एलईडी बल्ब देकर जोड़ेंगे. 11 लाख परिवारों को तेंदूपत्ता का बोनस देकर जोड़ रहे हैं.

उन्होंने आव्हान् किया कि जिलाध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष समेत सभी कार्यकर्त्ता घर-घर जाकर उज्ज्वला योजना का फॉर्म ही भरवा लेंगे तो जनता से जुड़ जायेंगे.

भाजपा प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुये प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिश ने कहा इसके बाद 2018 के चुनाव में जीत हासिल कर हम चौथी पारी खेलेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *