रमन नहीं बदलेंगे उम्मीदवार

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने उम्मीदवार बदलने से साफ इंकार कर दिया है. रमन सिंह ने दिल्ली से लौटने पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पार्टी ने विधानसभा चुनाव में बेहतर उम्मीदवारों को टिकट दिया है और इसमें कोई फेरबदल नहीं होगा.

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ में अपने 67 उम्मीदवारों की घोषणा की है. लेकिन इस घोषणा से पार्टी के भीतर गहरी नाराजगी है. टिकट वितरण की घोषणा के घंटे के भीतर भाजपा मुख्यालय में अंसंतुष्टों ने भारी हंगामा खड़ा किया. इनमें खास तौर पर रायपुर के उम्मीदवार सचिदानंद उपासने के समर्थक पार्टी के निर्णय से बेहद आक्रोशित थे.राज्य के अलग-अलग इलाकों में भी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया है.जाहिर है, भाजपा के भीतर से फूटे इस आक्रोश की धमक दिल्ली तक पहुंची.

यही कारण है कि टिकट वितरण के बाद सोमवार को दिल्ली से रायपुर पहुंचे मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सबसे पहले यही बयान दिया कि टिकट का वितरण हो चुका है और इसमें कोई बदलाव नहीं होगा. उन्होंने कहा कि किसी एक विधानसभा में किसी एक को ही टिकट दी जा सकती है.

उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की नाराजगी स्वाभाविक है. उनके लिये संभाग स्तर पर कमेटी बनाई गई है और हम अपने नाराज लोगों को मना लेंगे. उन्होंने कहा कि दावेदारों में असंतोष स्वाभाविक है. इससे पहले पार्टी के नेता सुभाष राव ने भी साफ किया था कि पार्टी में अनुशासन से बाहर जा कर हंगामा खड़ा करने वालों को पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *