छत्तीसगढ़: हारे हुए प्रत्याशी की शिकायत

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ में हुए नगर निगमों के चुनाव में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को अपेक्षित सफलता नहीं मिलने से थोड़ी हताशा है. हताशा के बीच अंदरूनी कलह भी सामने आने लगी है. राजधानी रायपुर के महापौर पद के भाजपा प्रत्याशी सच्चिदानंद उपासने ने अपनी हार के लिए अपनी ही पार्टी के नेताओं को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने शिकायत मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से की है. उपासने ने निगम चुनाव के दौरान प्रदेश के मंत्रियों की भूमिका पर भी सवाल खड़े किए और कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान मोर्चा प्रकोष्ठों की बैठक तक नहीं बुलाई गई और न ही जिम्मेदारी सौंपी गई.

भाजपा नेता उपासने ने मुख्यमंत्री से मिलकर अपनी हार के कारण गिनाए और चुनाव प्रचार के दौरान सामने आई परिस्थितियों से अवगत कराया.


उनके करीबी सूत्रों का कहना है कि उपासने ने मुख्यमंत्री से कहा, “मैंने भी कई बार चुनाव की जिम्मेदारी संभाल चुका हूं, लेकिन इस निगम चुनाव जैसा संचालन कभी नहीं देखा. ऐसा लगता है कि मुझे हराने में पार्टी के ही कई नेता सक्रिय थे. पूरी योजनाबद्ध तरीके से मुझे हराया गया, कोई कसर नहीं छोड़ी गई.”

वहीं, कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने उपासने के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि किसी व्यक्ति को जब हार का मुंह देखना पड़ता है तो वह स्वाभाविक तौर पर दूसरों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराता है. रायपुर का जो परिणाम आया है, उसे अन्य जगहों के चुनाव परिणाम से अलग कर नहीं देखा जा सकता. उपासने अपनी भड़ास निकाल रहे हैं.

इस बीच नगर निगम चुनाव संचालन समिति के सदस्य छगन मुदड़ा ने उपासने की हार की जिम्मेदारी अपने ऊपर ले ली. उपासने के बयान पर उन्होंने कहा, “हार के लिए पार्टी संगठन को जिम्मेदार ठहराना ठीक नहीं है. उपासने की हार की जिम्मेदारी मैं अपनी ऊपर लेता हूं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!