रमेश बैस मोदी सरकार में ?

रायपुर | समाचार डेस्क: रमेश बैस के केन्द्र में मंत्री बनने की संभावना है. छत्तीसगढ़ के रायपुर से सांसद रमेश बैस जल्द ही केन्द्र में मोदी सरकार में मंत्री बन सकते हैं, ऐसा सूत्रों का कहना है. गौरतलब है कि जुलाई माह में संभवतः मोदी के मंत्रिमंडल का विस्तार होने जा रहा है. मोदी के पहले मंत्रिमंडल में रमेश बैस को शामिल किया जाना तय माना जा रहा था परन्तु ऐन वक्त पर उन्हे मोदी सरकार में शामिल नहीं किया गया.

वर्तमान में मोदी के मंत्रिमंडल में छत्तीसगढ़ से रायगढ़ के सांसद तथा राज्य भाजपा के अध्यक्ष विष्णुदेव साय को केन्द्रीय इस्पात तथा श्रम मंत्री बनाया गया है. खबरों के अनुसार उसी समय से रमेश बैस नाराज चल रहे हैं. अब, जब मोदी के मंत्रिमंडल का विस्तार संभावित है तो राजधानी रायपुर में फिर से रमेश बैस के नाम की चर्चा शुरु हो गई है. कयास लगाये जा रहे हैं कि इस विस्तार से रमेश बैस की नाराजगी दूर हो जायेगी.

नए विस्तार में छत्तीसगढ़, झारखंड सहित कुछ और राज्यों के उन सांसदों को लेने की तैयारी है जो जून में हुए मंत्रिमंडल के गठन के दौरान छूट गए थे. मोदी सरकार में वर्तमान में 45 मंत्री हैं. छह मंत्री और बढ़े तो मंत्रियों की संख्या 51 हो जाएगी. सूत्र बताते हैं कि पहले विस्तार में जगह नहीं मिलने पर रमेश बैस इस कदर नाराज हुए कि शपथग्रहण के बाद मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री से मिले बगैर ही लौट गए.

रमेश बैस, अटल बिहारी बाजपेई के सरकार में मंत्री रह चुके हैं. वह सातवीं बार रायपुर से भाजपा के सांसद बने हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *