छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: निकाय चुनाव में BJP जीती

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के निकाय चुनावों में भाजपा जीत गई है. शुक्रवार को हुये मतगणना के अनुसार भिलाई-चरोदा नगर निगम में भाजपा के उम्मीदवार चन्द्रकांता मांडले विजयी रही हैं. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस की ज्योति बंजारे को 4,922 मतों से पराजित किया है. इसी तरह से सारंगढ़ नगर पालिका चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार अमित अग्रवाल ने कांग्रेस के उम्मीदवार सूरज तिवारी को 1096 मतों से पराजित किया है.

नगरीय निकाय के लिये हुये उप चुनावों में भी भाजपा को सफलता मिली है. चांपा नगर पालिका में भाजपा उम्मीदवार संत कुमार सोनंत को 378 वोट मिले, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार विजय बंजारे को 234 वोट से संतोष करना पड़ा. कोरिया की नगर पंचायत लेदरी के दोनों पार्षद मीरा यादव और राजकुमार यादव भाजपा के जीते हैं. वहीं बालोद के डौंडी नगर पंचायत में दोनों पार्षद मिथलेश कुमार धु्रर्वे और रोहित कुमार मंडावी निर्दलीय जीते. सुकमा के दोरनापाल नगर पंचायत में भाजपा उम्मीदवार मांडवी नंगा ने जीत दर्ज की है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि नोटबंदी के बाद देशभर में भाजपा को जीत मिल रही है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जो करते हैं उसे जनता स्वीकार करती है.

error: Content is protected !!