छत्तीसगढ़ में 12 दागी, 22 करोड़पति प्रत्याशी

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 153 प्रत्याशी मैदान में हैं. इनमें दागी और करोड़पति उम्मीदवारों का बोलबाला है.

एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म (एडीआर) की रिपोर्ट के अनुसार, प्रदेश की सात लोकसभा सीटों में 12 दागी और 22 करोड़पति उम्मीदवार हैं. तीसरे चरण में कांग्रेस के पांच और भाजपा के चार करोड़पति प्रत्याशी मैदान में हैं. रायपुर, कोरबा और दुर्ग लोकसभा सीट पर चार-चार दागी उम्मीदवार मैदान में हैं.

एडीआर रिपोर्ट के अनुसार, कोरबा से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के हीरासिंह मरकाम, आम आदमी पार्टी के अमरनाथ पांडे व समाजवादी पार्टी के केवल भारती दागी हैं.

छत्तीसगढ़ में कई प्रत्याशी ऐसे भी हैं, जिनके पास करोड़ों की संपत्ति है, लेकिन उन्होंने आयकर जमा नहीं किया है. 24 अप्रैल को होने वाले मतदान में रायपुर के इमरान पाशा आयकर जमा नहीं करने वाले उम्मीदवारों में शामिल हैं. आजादी का अंतिम आंदोलन के प्रत्याशी इमरान पाशा की संपत्ति 21 करोड़ रुपये है. इनके पास पैनकार्ड है, लेकिन इन्होंने आयकर जमा नहीं किया है.

दुर्ग से प्रत्याशी शैलेंद्र कुमार बंजारे की संपत्ति पांच करोड़, कोरबा से प्रत्याशी फतेसिंह श्याम की संपत्ति एक करोड़ रुपये और बिलासपुर के प्रत्याशी जैतराम के पास एक करोड़ रुपये की संपत्ति है, लेकिन तीनों के पास पैनकार्ड नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *