छत्तीसगढ़ भारत का अग्रणी राज्य: रमन

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने एक नवम्बर को छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने छत्तीसगढ़ को भारत के अग्रणी और विकसित राज्य के रूप में पहचान दिलाने के लिए सभी लोगों से मिल जुलकर काम करने का आव्हान किया है. डॉ. सिंह ने कहा है कि ‘सबके साथ सबके विकास’ की भावना के अनुरूप नया छत्तीसगढ़ राज्य निरंतर अपने स्वर्णिम भविष्य की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है.

मुख्यमंत्री ने राज्य स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर जारी बधाई संदेश में कहा है कि नये छत्तीसगढ़ राज्य अपनी स्थापना के पन्द्रह वर्ष देखते ही देखते पूर्ण कर सोलहवें साल में प्रवेश कर रहा है. निश्चित रूप से यह हम सबके लिए हर्ष, गर्व और सौभाग्य का विषय है.


उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य का निर्माण हम सबके महान पूर्वजों का वर्षों पुराना सपना था. क्षेत्रीय असंतुलन और पिछड़ेपन की पीड़ा से यहां की जनता को मुक्ति दिलाने के लिए देश के तत्कालीन प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी ने छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण किया. प्रदेशवासी ‘राज्य निर्माता’ के रूप में श्री वाजपेयी के इस ऐतिहासिक योगदान के लिए उनके प्रति हमेशा ऋ़णी रहेंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय लोकतंत्र के 26वें राज्य के रूप में छत्तीसगढ़ ने विगत पन्द्रह वर्षों की विकास यात्रा में नये कदमों के साथ अनेक नई मंजिलें तय की हैं. इस दौरान प्रदेश को शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, सिंचाई, सूचना क्रांति और अधोसंरचना विकास जैसे क्षेत्रों में शानदार सफलताएं मिली हैं. मुख्यमंत्री ने प्रदेश की निरंतर जारी विकास यात्रा और उपलब्धियों का श्रेय आम जनता को दिया और कहा कि प्रदेशवासी अपने-अपने कार्य क्षेत्र में राज्य की तरक्की और खुशहाली के लिए खूब मेहनत कर रहे हैं.

उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में विकास और विश्वास के नये युग का उदय हुआ है. प्रधानमंत्री की सर्वोच्च प्राथमिकता वाली योजनाओं के सफल क्रियान्वयन में छत्तीसगढ़ राज्य भी सहभागी है. डॉ. रमन सिंह ने इस मौके पर गांव, गरीब और किसानों की बेहतरी और समाज के सभी वर्गों के उत्थान के लिए प्रदेश सरकार के संकल्पों को दोहराया है. मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!