कांग्रेस को महंगाई मार गई

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेताओं ने रविवार को दिल्ली में एके एंटनी समिति को स्पष्ट कर दिया कि महंगाई तथा भ्रष्ट्राचार के कारण चुनावों में कांग्रेस को नुकसान उठाना पड़ा है. गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने छत्तीसगढ़, झारखंड तथा ओडीशा में हार के कारणों का पता लगाने के लिये एके एंटनी की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया है.

इस समिति को बजट सत्र के पहले पार्टी अध्यक्ष को इन राज्यों में हार के कारणों की समीक्षा करके रिपोर्ट देने के लिये कहा गया है. सूत्रों के अनुसार छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेताओं ने समिति को बताया कि इसके अलावा भाजपा के नरेन्द्र मोदी के आक्रमक चुनाव प्रचार के मुकाबले के लिये पार्टी ने कोई पहल नहीं की थी. इस कारण से जनता भी उनकी ओर आकर्षित नहीं हुई. रविवार को कांग्रेस के दिल्ली स्थित कार्यालय में यह बैठक संपन्न हुई.


इस बैठक में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी बीके हरिप्रसाद भी उपस्थित थे. सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में विस्तार से चर्चा की कि क्या गलती हुई और कैसे पार्टी की स्थिति फिर से छत्तीसगढ़ में मजबूत किया जा सकता है. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस झीरम घाटी में कांग्रेस के नेताओं की शहादत को भी 2013 के विधानसभा चुनाव में भी सहानुभूति लहर के रूप में तब्दील नहीं कर पाई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!