रमन सिंह का दमन सरकार- भूपेश

जांजगीर | संवाददाता: कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ में रमन सिंह का दमन सरकार बन गया है. उन्होंने कहा कि मुलमुला थाने में युवक की पीट-पीटकर हत्या करना सरकार के दलित विरोधी चेहरे को उजागार करता है.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल सोमवार को जांजगीर मुख्यालय में जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित धरना व प्रदर्शन को संबोधित कर रहे थे. यह धरना जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा पुलिस हिरासत में दलित युवक सतीश नोर्गे की पीटकर मार डालने के खिलाफ आयोजित की गई थी.


सभा को संबोधित करते हुये भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार का दलित विरोधी चेहरा उजागार हो गया है. उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ बनने के बाद सबसे ज्यादा अत्याचार तथा अन्याय भाजपा सरकार के राज में बढ़ा है. गरीब, मजदूर, अनुसूचित जाति, जनजाति, महिलाओं, बेरोजगारों के उपर अत्याचार के मामलें बढ़ते जा रहें हैं.

भूपेश बघेल ने कहा नरियरा में दलित युवक सतीश नोर्गे की गलती इतनी थी कि वह कई दिनों से बंद बिजली को बहाल करने की मांग कर रहा था. बिजली विभाग के कर्मचारियों ने पुलिस को फोन किया तथा पुलिस बिना एफआईआर दर्ज किये उसे उठाकर थाने ले गई तथा पीट-पीटकर मार डाला.

भूपेश बघेल पीड़ित परिवार से मिले तथा कांग्रेस की जांच समिति ने पीड़ित के परिजनों का बयान लिया.

उधर, छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस द्वारा बुलाये गये बंद का नरियरा तथा मुलमुला में व्यापक असर रहा. बहुजन समाज पार्टी ने भी जिला मुख्यालय में रैली निकालकर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही तथा पीड़ित परिवार को मुआवजे की मांग की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!