आरके राय कांग्रेस से निलंबित

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने आरके राय को निलंबित कर दिया है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के समन्वय समिति की मंगलवार को हुई बैठक में गुण्डरदेही के विधायक आरके राय को पार्टी से निलंबित करने का फैसला सर्वसम्मति से लिया है. इसकी घोषणा कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी बीके हरिप्रसाद ने की.

कांग्रेस समन्वय समिति ने बिल्हा के विधायक सियाराम कौशिक को नोटिस जारी करने का फैसला भी लिया. आरके राय के निलंबन की सिफारिश अखिल भारतीय कांग्रेस समिति को भेजी जायेगी.


उल्लेखनीय है कि जोगी खेमे के माने जाने वाले आरके राय पिछले कई समय से पार्टी के नेताओं के खिलाफ बयान दे रहे थे. आरके राय जोगी कांग्रेस के कार्यक्रमों में भी खुलेआम शिरकत कर रहे थे. अभी रविवार को ही उन्होंने बकायदा संवाददाताओं के सामने दावा किया था कि छत्तीसगढ़ के 17 विधायकों का अजीत जोगी को प्राप्त है.

समन्वय समिति की बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुये कहा कि इंदिरा गांधी की जयंती 19 नवंबर से शुरू हो रही है. इंदिरा गांधी की जयंती साल भर मनाने का आदेश प्राप्त हुआ है. प्रदेश स्तर पर अनुसूचित जाति, जनजाति के साथ अन्याय, अत्याचार हो रहा है इसकी लड़ाई प्रदेश कांग्रेस लड़ेगी. बस्तर में दो नाबालिक युवको को नक्सली बताकर फर्जी एन्काउंटर कर हत्या कर दी. इस पर भी गहरी चिंता व्यक्त की.

भूपेश बघेल ने कहा कि बस्तर में बोलने की आजादी नहीं है. बस्तर में आदिवासी मारे जा रहे है, बस्तर के आदिवासी महिलाओं के साथ अनाचार, दुराचार हो रहे है. जीरम घाटी के अपराधी को जेल के सीखचों के पीछे होगा कहा था. राजधानी रायपुर में गोलियां चल रही है, हत्या हो रही है पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा ने पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुये कहा कि भाजपा की सरकार वादे तो बड़ी-बड़ी करती है परंतु वादों को पूरा नहीं करती. लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि हम देश के किसानों को धान के समर्थन मूल्य पर 50 प्रतिशत वृद्धि के साथ भुगतान करेंगे, लेकिन अब तक किया नहीं.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी बीके हरिप्रसाद ने पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और कांग्रेस विधायक दल के नेता टीएस सिंहदेव के नेतृत्व में ही 2018 के चुनाव लड़े जायेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!