‘कांग्रेस ने शहादत दी है’

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने कहा कांग्रेसी शहादत देते हैं पार्टी नहीं छोड़ते हैं. छत्तीसगढ़ कांग्रेस द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञपत्ति में छत्तीसगढ़ भाजपा पर ताना कसते हुये प्रवक्ता तथा महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि बस्तर में अकेले कर्मा परिवार से 50 से अधिक कार्यकर्ता शहीद हुये हैं.

उन्होंने हाल ही में छत्तीसगढ़ के बस्तर के बीजापुर में नक्सली धमकी के बाद 17 भाजपाईयों द्वारा पार्टी छोड़े जाने पर कहा जो सरकार अपने कार्यकर्ता को सुरक्षा नहीं दे सकती है वह बस्तर के आमजन की क्या सुरक्षा करेगी. मुख्यमंत्री रमन सिंह द्वारा अंबिकापुर में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के बाद बस्तर पर की गई टिप्पणी पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये शैलेश नितिन त्रिवेदी ने यह बातें कहीं.


उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री रमन सिंह अब पत्रकारों के सवालों से चिढ़ने लगे हैं. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि बस्तर में पुलिस पत्रकारों के साथ जो कर रही है उसे मुख्यमंत्री की स्वीकृति प्राप्त है.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रवक्ता शैलेष नितिन त्रिवेदी ने कहा मुख्यमंत्री रमन सिंह कांग्रेस को बलिदान के बारे में न बतायें, अनेक कांग्रेसजनों ने अपनी शहादत दी लेकिन किसी ने कांग्रेस पार्टी नहीं छोड़ी. मुख्यमंत्री रमन सिंह अपनी पार्टी के सुविधा भोगी चरित्र पर चिंतन करें तो बेहतर होगा. भाजपा की कार्यसमिति की बैठक में इसके लिये उपयुक्त अवसर था.

उन्होंने याद दिलाया कि 25 मई 2013 को हुये जीरम घाटी हमलें में स्व. विद्याचरण शुक्ल, स्व. नंदकुमार पटेल, स्व. महेन्द्र कर्मा, स्व. उदय मुदलियार, स्व. दिनेश पटेल, स्व. योगेन्द्र शर्मा, स्व. अभिशेक गोलछा, स्व. गोपी माधवानी, स्व. अल्लानूर भिंसरा सहित 31 कांग्रेसियों ने अपने जान की कुर्बानी दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!