जोगी के खिलाफ कांग्रेस में हल्लाबोल

रायपुर: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को लेकर मचा कोहराम थमता नहीं दिख रहा है. जोगी खेमे के हालिया बागी रुख से नाराज़ प्रदेश के कांग्रेस नेताओं ने पार्टी आलाकमान को अजीत जोगी के खिलाफ आनुशासनिक कार्रवाई के लिए रिपोर्ट भेजी है. इस बीच राज्य कांग्रेस अध्यक्ष चरणदास महंत ने कहा है कि पार्टी में रहकर पार्टी को चुनौती देने वालों को बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा.

जोगी के तीखे तेवरों से पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं में बेचैनी साफ नज़र आ रही है. विशेषकर मिनी माता पुण्यतिथि के दौरान हुए कार्यक्रम के दौरान जोगी द्वारा अपनी ओर से प्रत्याशियों के नाम घोषित करना, निष्कासित नेताओं की मंच पर मौजूदगी और उनके भाषणों में दी जा रही सीधी चुनौती को लेकर राज्य के कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं में भारी नाराज़गी है जिस चलते नेता जोगी के खिलाफ आनुशासनिक कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

बताया जा रहा है कि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और टिकट के प्रमुख दावेदार धनेन्द्र साहू व अन्य कई नेताओं ने जोगी की सभा में निष्कासित नेताओं और छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच के नेता की मौजूदगी और जोगी द्वारा अपने प्रत्याशियों के बारे में ये कहा जाना कि इन्हें वोट देना है, अच्छे से पहचान कर लो कि शिकायत प्रदेश प्रभारी बीके हरिप्रसाद से की है.

हालांकि हरिप्रसाद अभी सार्वजनिक तौर पर जोगी के खिलाफ कुछ कहने से बच रहे हैं लेकिन माना जा रहा है कि इस मामले को उन्होंने बहुत गंभीरता से लिया है और इस बारे में वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा और चरणदास महंत से चर्चा भी की है.

ऐसे में आर-पार की लड़ाई के मूड में दिख रहे जोगी के तीसरे मोर्चे के साथ जुड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं. कांग्रेस की आंतरिक राजनीति के जानकारों का मानना है कि ऐसे में आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को सिर्फ भाजपा से ही नहीं बल्कि पार्टी के असंतुष्ट नेताओं से कड़ी टक्कर मिल सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *