जोगी चले गये, अब सरकार बनाइये

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेताओं से आक्रमक रुख अख्तियार करने को कहा है. शनिवार को नई दिल्ली में हुई छत्तीसगढ़ के कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक में पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने साफ कर दिया कि जो आप चाहते थे हमनें कर दिया अब आप सरकार बनाइये. राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के नेताओं से मुद्दों को जनता के बीच ले जाने को कहा. इससे जाहिर होता है कि छत्तीसगढ़ से जुड़े मुद्दे, ख़ासकर जोगी की पार्टी से विदाई राहुल गांधी की सहमति से ही हुआ है.

छत्तीसगढ़ में जोगी को नकारा नहीं जा सकता


नई दिल्ली में तीन घंटे चली इस बैठक में जोगी समर्थकों को ख़ासी तवज्जो दी गई. शिव डहरिया ने कहा जिस दिन मैंने कांग्रेस भवन में पार्टी के साथ रहने की घोषणा की उसी दिन रात को मां ही हत्या कर दी गई. शिव डहरिया ने कहा उन्हें जोगी का बुलावा आया था परन्तु उन्होंने पार्टी नहीं छोड़ी.

पार्टी में जोगी के समर्थक रहे नेताओं को बोलने का मौका दिया गया. जिसमें कवासी लखमा, शिव डहरिया, रामपुकार सिंह, अमरजीत भगत, फूलोदेवी नेताम ने अपनी बात रखी.

जोगी की ‘आदिवासी एक्सप्रेस’

पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सामने सभी नेताओं ने भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव की कार्यप्रणाली की प्रशंसा की.

बैठक में विद्याचरण तथा श्यामाचरण के लोगों को पार्टी में तवज्जो देने की बात भी उठी. पूर्व नेता प्रतिपक्ष रविन्द्र चौबे ने कहा कि अभी कांग्रेस तथा भाजपा के बीच वोटों का अंतर 0.7 फीसदी है. जब विद्याचरण अलग हुये थे तो उन्होंने 8 फीसदी वोट काटा था.

उल्लेखनीय है कि अजीत जोगी ने कुछ दिनों पूर्व दावा किया था कि छत्तीसगढ़ में भी उनकी पार्टी दिल्ली के आम आदमी पार्टी के समान सरकार बनायेगी.

छग में AAP के समान सरकार बनेगी- जोगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!