एडीजे को ठगने वाला गिरफ्तार

सीजीखबर फालोअप: छत्तीसगढ़ के एक एडीजे को ठगने वाला शुक्रवार को झारखंड में गिरफ्तार हुआ. झारखंड के मोहनपुर थाना क्षेत्र के घोरमारा में साइबर क्राइम के मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस ने शुक्रवार सुबह करीब चार बजे छापेमारी की. छत्तीसगढ़ पुलिस ने घोरमारा नीचे टोला में छापेमारी कर भानू कुमार को हिरासत में लिया है. बताया जाता है कि छत्तीसगढ़ पुलिस नेटवर्क सर्च मशीन के जरिये भानू के घर तक पहुंची.

इसके बाद पुलिस ने घोरमारा के समीप ही लतासारे गांव से एक युवक को भी दबोचा है. पुलिस देर रात तक दोनों से गुप्त ठिकाने पर पूछताछ कर रही है. बताया जाता है कि भानू का तार बिहार के कटोरिया से भी जुड़ा है. छत्तीसगढ़ पुलिस जल्द कटोरिया भी जा सकती है.


उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ के एक एडीजे झारखंड के साइबर अपराधियों के शिकार हो गये हैं. झारखंड के देवघर से साइबर अपराधी ने फोन करके छत्तीसगढ़ के धमतरी के एडीजे उत्तर कुमार कश्यप के एटीएम कार्ड का पिन नंबर मांगा था. इसके बाद साइबर अपराधी ने एडीजे के अकाउंट से 19,980 रुपये निकाल लिये थे. धमतरी थाने में इसके विरुद्ध कांड संख्या 72/15 में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

मिली जानकारी के अनुसार धमतरी के एडीजे को मोबाइल नंबर 9546469179 से किसी ने फोन किया था. फोन करने वाले ने खुद को बैंक अधिकारी बताते हुये उनके एटीएम कार्ड का पिन नंबर मांगा था.

छत्तीसगढ़ पुलिस ने जांच करके पाया कि जिस नंबर से फोन आया था उसका सिम कार्ड किसी प्रिया राज के नाम जारी हुआ है. फोन कॉल का लोकेशन झारखंड के घोरमारा का है.

फिलहाल छत्तीसगढ़ पुलिस पिछले तीन दिनों से झारखंड के देवघर में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!