छत्तीसगढ़: कल्लूरी के खिलाफ धरना

रायपुर | संवाददाता: आम आदमी पार्टी ने बस्तर के आईजीपी एसआरपी कल्लूरी के खिलाफ मोर्चा खोल लिया है. आम आदमी पार्टी की सोनी सोरी छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में रविवार को एक दिवसीय भूख हड़ताल करेगी. आम आदमी पार्टी की मांग है कि कल्लूरी, सोनी सोरी से माफी मांगे अन्यथा उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाया जायेगा. आम आदमी पार्टी के छत्तीसगढ़ के संयोजक संकेत ठाकुर ने आरोप लगाया कि बस्तर के आईजीपी एसआरपी कल्लूरी बस्तर के लोगों को सोनी सोरी के खिलाफ भड़का रहें हैं.

आप का आरोप है कि कल्लूरी बस्तर में उनके नेता सोनी सोरी को नक्सलियों का समर्थक कहकर लोगों को भड़का रहें हैं. सोनी सोरी के अलावा आप के नेता अरविंद गुप्ता के खिलाफ भी कल्लूरी लोगों को भड़का रहें हैं. ऐसा आरोप शनिवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में संकेत ठाकुर ने लगाया.


आप नेता ने कहा कि जब पिछले हफ्ते दंतेवाड़ा जिले के गीदम में नक्सलियों ने व्यापारी की हत्या कर दी थी तब बस्तर के आईजीपी कल्लूरी ने व्यापारियों से कहा कि सोनी सोरी नक्सलियों की समर्थक है.

आप का कहना है कि चूंकि उनकी पार्टी बस्तर के आदिवासियों के लिये आवाज़ उठा रही है तथा एक मजबूत पार्टी के रूप में उभर रही है इसलिये उनके खिलाफ प्रचार किया जा रहा है.

सोनी सोरी बस्तर की आदिवासी शिक्षिका है जिसे वर्ष 2011 में नक्सलियों के लिये काम करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. उस समय पुलिस अभिरक्षा में सोनी सोरी से अमानवीय बर्ताव किया गया था. बाद में लोकसभा चुनाव के समय सोनी सोरी ने आप के टिकट पर दक्षिण बस्तर से चुनाव लड़ा था.

उल्लेखनीय है कि सोनी सोरी के खिलाफ चल रहे आठ मामलों में से उन्हें छः में बरी कर दिया गया है.

बस्तर के आईजीपी एसआरपी कल्लूरी ने इन आरोपों का अभी जवाब नहीं दिया है.

One thought on “छत्तीसगढ़: कल्लूरी के खिलाफ धरना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!