छत्तीसगढ़ में ड्राइविंग शोध संस्थान

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ड्राइविंग तथा यातायात पर शोध संस्थान खुलने जा रहा है. कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में इंस्टीट्यूट ऑफ ड्राइविंग एण्ड ट्रैफिक रिसर्च की स्थापना के उद्देश्य से राज्य के परिवहन विभाग के साथ सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किया है. सहमति पत्र पर छत्तीसगढ़ सरकार के अतिरिक्त परिवहन आयुक्त एवं संयुक्त सचिव ओ. पी. पाल के साथ मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के एसोसिएट वाइस प्रेजिडेंट (ड्राइविंग ट्रेनिंग) महेश राजोरिया ने हस्ताक्षर किए. इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के परिवहन मंत्री राजेश मूणत उपस्थित थे.

ड्राइविंग व ट्रैफिक शोध संस्थान के बारे में राजोरिया ने कहा, “सड़क सुरक्षा कम्पनी के सामाजिक कार्यो में एक अभिन्न हिस्सा है. कार निर्माता होने के नाते हम सड़क सुरक्षा को लेकर लोगों को सतर्क कर उन्हें सुरक्षित ड्राइविंग करने को एक आदत में बदलना चाहते हैं. हमें इस बात की बहुत खुशी है कि इस काम के लिए छत्तीगढ़ सरकार ने मारुति सुजुकी को चुना है. हमें विश्वास है कि छत्तीसगढ़ के लोग इस सुविधा का पूरा लाभ लेंगे.”


सहमति करार के तहत छत्तीसगढ़ सरकार प्रोजेक्ट को जमीन/बिल्डिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध कराएगी. मारुति सुजुकी संस्थान का सम्पूर्ण मैनेजमेंट करेगी और साथ ही ट्रेनिंग के इक्वीपमेंट- वाहन और सिमलेटर और कुशल ट्रेनर उपलब्ध कराएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!