शिक्षा मंत्री की पत्नी बनी मुन्नाभाई!

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के शिक्षामंत्री केदार कश्यप की पत्नी शांति बाई कश्यप की जगह एमए की परीक्षा कथित रूप से कोई और दे रही थी. उल्लेखनीय है कि पंडित सुंदरलाल शर्मा ओपन मुक्त विश्वविद्यालय एमए फाइनल की परीक्षा शिक्षा मंत्री की सास और पत्नी दोनों को दिलाना था. सास तो परीक्षा देने पंहुची मगर पत्नी संदेह के दायरे में है.

फर्जी परीक्षा देने वाली महिला का नाम किरण मौर्य भानपुरी निवासी है जो शांति केदार कश्यप की जगह परीक्षा दे रही थी. जानकारी यह भी है कि किरण मौर्य केदार कश्यप की साली है. बस्तर के लौहण्डीगुड़ा में चल रही थी एमए फाइनल की परीक्षा. मंत्री केदार कश्यप की पत्नी का रोल नंबर 66863 है.

इस बात की पुष्टि हेमराव खरपड़े, केंद्राध्यक्ष, लौहण्डिगुड़ा केंद्र सुन्दरलाल शर्मा मुक्त विष्यवविद्यालय ने की है. वहीं, छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने पूरे मामले को मनगढ़त बताया है.

लोहाण्डीगुड़ा में शिक्षा मंत्री केदार कश्यप की पत्नी की जगह दूसरी महिला के परीक्षा देने की घटना पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कांग्रेस विधायक दल के नेता टीएस सिंहदेव ने कहा है कि भाजपा सरकार ने आउट सोर्सिंग की बात कही थी. यही आउट सोर्सिग है क्या? इसी शासन के मंत्रियों ने कांग्रेस के एक जनप्रतिनिधि की शिक्षा को लेकर आपत्तिजनक बाते कही थी. यदि भाजपा सरकार का आचरण ऐसा है तो इनसे शिक्षा के क्षेत्र में कोई आशा नहीं की जा सकती है.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने लोहाण्डीगुड़ा की घटना पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये इसे छत्तीसगढ़ के छात्र समुदाय के भविश्य के साथ खिलवाड़ निरूपित किया है. उन्होंने मुख्यमंत्री रमन सिंह से शिक्षा मंत्री केदार कश्यप को बर्खास्त करने की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *