अधिग्रहित बसें छोड़ गायब हुए चालक

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए शासन द्वारा अधिग्रहित बसों के करीब 70 चालक सरकारी अव्यवस्था से परेशान होकर अपनी बसों को छोड़कर चले गए. इसके चलते ये बसें अपने गंतव्य स्थान तक रवाना नहीं हो पा रही हैं. अब परिवहन विभाग ने बस मालिकों को चेतावनी दी है कि जल्द ही चालकों नहीं आने पर उनके ड्राइविंग लाइसेंस व बसों के परमिट निरस्त कर दिए जाएंगे.

दरअसल छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए बस, ट्रक व अन्य वाहनों का अधिग्रह‡ण किया जा रहा है. अधिग्रहित वाहन रायपु के सिविल लाइन मैदान में खड़े किए जा रहे हैं और जरूरत के हिसाब से सुरक्षा दल, मतदान दल तथा मतदान सामग्री गंतव्य के लिए रवाना किए जा रहे हैं.

यातायात विभाग को शनिवार को पता चला कि वहां से करीब 70 चालक कहीं चले गए हैं. खबर करने के बाद भी वे वहां नहीं पहुंचे तो यातायात विभाग ने इसकी शिकायत परिवहन विभाग से की.

एएसपी यातायात बलराम हिरवानी का कहना है कि परिवहन विभाग के निर्देश पर बीती शाम तक बसों और उसके चालकों की सूची तैयार की गई. इस दौरान करीब 70 चालक गायब पाए गए. उ‹होंने इस संबंध में परिवहन विभाग के अफसरों से चर्चा की है. उनका कहना है कि समय पर वाहन चालक नहीं आए तो उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है..

परिवहन विभाग के संयुक्त सचिव डी. रविशंकर ने भी कहा कि चुनाव कार्य में लगने वाले वाहनों को सिविल लाइन में खड़ा किया जा रहा है, लेकिन वहां से कई चालक गायब हो गए हैं. खबर करने के बाद भी वे वहां नहीं पहुंच रहे हैं. इससे वाहनों को आगे रवाना करने में दिक्कतें आ रही हैं. उनका कहना है कि जल्द ही ये सभी वाहन चालक वाहनों के पास नहीं पहुंचे, तो उन सभी के ड्राइविंग लायसेंस व वाहनों के परमिट निरस्त किए जाएंगे.

वहीं सिविल लाइन्स मैदान में मौजूद हरे‹दर कुमार, अंसार व अन्य वाहन चालकों का कहना है कि वे सभी बाहर के रहने वाले हैं. उनके वाहन अधिग्रहित करने के बाद यहां चार-पांच दिन से खड़े हैं. वे लोग भी यहीं हैं, लेकिन उन्हें न तो खाना दिया जा रहा है और न ही नाश्ता. ऐसे में वे लोग खाने का इंतजाम करने कहीं जाएंगे नहीं तो और क्या करेंगे. क्योंकि यहां उ‹हें पीने का पानी भी ठीक से नहीं मिल पा रहा है.

ड्राइवरों ने बताया कि अधिकारी वाहन रवाना होने पर ही उसका किराया मिलने की बात कहते हैं. यही वजह है कि वे सभी चालक परेशान हैं. इस मामले में छžत्तीसगढ़ यातायात महासंƒघ के महासचिव हाजी शरीफ रजा का कहना है कि चालक भोजन पानी न मिलने से परेशान थे. वे सभी कहीं नहीं गए हैं सभी सिविल लाइन में हैं और यूनियन सभी को भोजन आदि उपलŽब्ध करा रही है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *