छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस पटरी से उतरी

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस कुम्हारी के पास पटरी से उतर गई. रायपुर से दुर्ग की ओर जाते समय बुधवार शाम बिलासपुर-अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस कुम्हारी के पास पटरी से उतर गई. बिलासपुर से चलकर अमृतसर जाने वाली छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस आज राजधानी से छूटते ही कुम्हारी के पास पटरी से उतर गई. बताया जा रहा है कि रायपुर-दुर्ग स्टेशन के बीच कुम्हारी के पास अचानक ट्रेन का संतुलन बिगड़ गया, जिससे इंजन सहित उससे लगा कोच पटरी से उतर गया.

घटना बुधवार दोपहर लगभग 4:30-4:45 के आसपास की बताई जा रही है. हादसे में दर्जनभर यात्रियों को मामूली चोट आई हैं. वहीं घटना की खबर मिलते ही रेल कर्मचारियों के साथ ही डीआरएम राहुल गौतम और एडीआरएम अरविंद कुमार घटनास्थल के लिए रवाना हुए.


घटना की सूचना मिलते ही तत्काल रिलीफ ट्रेन रवाना कर दी गई थी. घटना को लेकर टोल फ्री नंबर 0771-2252236 भी जारी कर दिया गया.

रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिलासपुर स्टेशन से अपने निर्धारित समय पर निकली 18237 छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस रायपुर भी अपने निर्धारित समय 4.10 बजे पहुंच गई थी. यहां से निकलते समय ट्रेन की गति सामान्य ही थी.

राजधानी से सिर्फ 15 किलोमीटर की दूर कुम्हारी पहुंचते ही मोड़ पर ज्वाइंट से इंजन टकरा गया, इससे तुरंत बाद एसएलआर बोगी इसमें अटका और ट्रेन झटका खाते हुए रुक गई. दुर्घटना के समय एसएलआर बोगी में एक भी यात्री नहीं था.

जिससे बड़ा हादसा होते-होते बचा. सिर्फ झटके से दर्जनभर यात्रियों को चोट पहुंची है. घटना अप लाइन पर हुई, इसलिए अप दिशा की ओर आ रही ट्रेनों को रायपुर, उरकुरा और मांढर में रोक दिया गया. फिलहाल घटनास्थल पर मरम्मत कार्य जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!