छत्तीसगढ़: गरीबों को मुफ्त LPG कनेक्शन

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में दस लाख गरीब परिवारों को मुफ्त रसोई गैस का कनेक्शन दिया जायेगा. यह केन्द्र सरकार के योजना के तह किया जाना है. ’उज्जवला योजना’ के प्रथम चरण में छत्तीसगढ़ में लगभग दस लाख गरीब परिवारों को निःशुल्क रसोई गैस कनेक्शन दिए जाएंगे. यह जानकारी मंगलवार मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अध्यक्षता में आयोजित प्रदेश व्यापी लोक सुराज अभियान के तहत जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की समीक्षा बैठक में दी गई.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण विभाग के अधिकारियों को उज्जवला योजना पर अमल शुरू करने के लिए कार्य योजना तत्परता से तैयार करने के निर्देश दिए.


छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने मंगलवार दिन भर सरगुजा राजस्व संभाग के दो जिलों-बलरामपुर-रामानुजगंज और कोरिया का हेलीकॉप्टर में सघन दौरा किया और अपरान्ह कोरिया जिले के मुख्यालय बैकुण्ठपुर में दोनों जिलों के विभिन्न विभागों के अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की समीक्षा बैठक ली.

मुख्यमंत्री ने कहा कि उज्जवला योजना प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सर्वोच्च प्राथमिकता की योजना है. इसके अंतर्गत गरीब परिवारों को निःशुल्क रसोई गैस कनेक्शन देने के लिए सार्वजनिक वितरण प्रणाली की राशन दुकानों को नियमानुसार डीलर बनाया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!