छात्रा आत्महत्या मामला, ASI निलंबित

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के तिल्दा-नेवरा में छात्रा छेड़छाड़ मामले में पहले कार्यवाही न करने पर एएसआई कमल सिंह सेंगर को एसपी ने मंगलवार को निलंबित कर दिया है. उल्लेखनीय है कि सोमवार को छेड़छाड़ से परेशान बीएससी अंतिम की छात्रा ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली थी. एएसआई कमल सिंह सेंगर पर आरोप है कि उन्होंने पीड़ित छात्रा द्वारा एक सप्ताह पहले दर्ज की गई शिकायत पर कोई कार्यवाही नहीं की जिसकी परिणति स्वरूप छात्रा को आत्महत्या करनी पड़ी.

गौरतलब है कि सात दिन पहले पीड़ित छात्रा ने परेशान करने वाले युवक के खिलाफ नेवरा थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की. पुलिस उसे फरार बताती रही जबकि इस दौरान वह लगातार छात्रा को परेशान करता रहा. यहां तक कि उसने यह दुष्प्रचार शुरू कर दिया कि उसने छात्रा से शादी कर ली है. इससे परेशान छात्रा ने आखिरकार आत्मघाती कदम उठा लिया तब जाकर पुलिस ने युवक को गिरफ्तार किया.


मिली जानकारी के अनुसार तिल्दा में रहने वाली 20 वर्षीया बीएससी अंतिम वर्ष की छात्रा वर्षा वर्मा को वहीं के एक युवक अप्पू शर्मा द्वारा सात-आठ माह से परेशान किया जा रहा था. आरोपी युवक वर्षा पर अपने साथ प्यार करने के लिये दबाव बना रहा था. अति तो तब हो गई जब अप्पू ने अपने साथ वर्षा की फोटो जोड़कर लोगों को दिखाकर यह दुष्प्रचार करने लगा कि वे एकदूसरे से प्यार करते हैं, जबकि छात्रा अप्पू से प्यार करना तो दूर उसे देखना भी पसंद नहीं करती थी.

दो दिन पूर्व अप्पू प्रचार कर रहा था कि उसने वर्षा वर्मा से शादी कर ली है. इस बात की जानकारी जब छात्रा को हुई तो वह काफी दुखी हो गई. सोमवार की सुबह वह उठी और अपने मां से नहाने की बात कहकर बाथरूम चली गई. इसी बीच उसने घर के अन्य कमरे में रखे मिट्टीतेल से भरे जेरिकेन को उठा लिया और बाथरूम में जाकर खुद को जला लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!