छत्तीसगढ़ में 13 खिलाड़ियों को नौकरी

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ सरकार ने खेलों को बढ़ावा देने के लिये राज्य के 13 खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी प्रदान की है. छत्तीसगढ़ शासन के खेल एवं युवा कल्याण विभाग में प्रदेश़ के 13 उत्कृष्ट खिलाड़ियों को ‘उत्कृष्ट खिलाड़ी भर्ती नियम 2010’ के प्रावधानों तहत विशेष नियुक्ति दी गई है. इस आशय का आदेश राजधानी रायपुर स्थित खेल एवं युवा कल्याण संचालनालय से इस महीने की तीन तारीख को जारी कर दिया गया है. जारी आदेश के अनुसार खेल एवं युवा कल्याण विभाग के अन्तर्गत तृतीय श्रेणी एवं चतुर्थ श्रेणी सेवा में छत्तीसगढ़ के 13 उत्कृष्ट खिलाड़ियों को विशेष नियुक्ति प्रदान की गई है.

आदेश के अनुसार ‘उत्कृष्ट खिलाड़ी भर्ती नियम 2010 में निहित प्रावधानों के तहत उत्कृष्ट खिलाड़ी प्रवेश जोशी को कार्यालय खेल अधिकारी जिला बेमेतरा में खेल अधिकारी के पद पर पदस्थ कर कार्यालय प्रमुख एवं आहरण संवितरण कार्य के प्रशिक्षण के लिए खेल एवं युवा कल्याण संचालनालय रायपुर में एक वर्ष के लिए संलग्न किया गया है. इसी प्रकार दीनू प्रसाद पटेल को कार्यालय खेल अधिकारी जिला गरियाबंद और मनोज कुमार धृतलहरे को कार्यालय खेल अधिकारी जिला सूरजपुर में खेल अधिकारी के पद पर पदस्थ कर कार्यालय प्रमुख एवं आहरण संवितरण कार्य के प्रशिक्षण के लिए खेल एवं युवा कल्याण संचालनालय रायपुर में एक वर्ष के लिए संलग्न किया गया है.


आदेश के अनुसार प्रदीप कुमार साहू को खेल एवं युवा कल्याण संचालनालय, कुमारी प्रेरणा को कार्यालय सहायक संचालक खेल एवं युवा कल्याण राजनांदगांव और कुमारी अंजनी पटेल को कार्यालय सहायक संचालक खेल एवं युवा कल्याण रायगढ़ में डाटा एण्ट्री ऑपरेटर के पद पर पदस्थ किया गया है.

उत्कृष्ट खिलाड़ी कुमारी संतोषी विभार को कार्यालय खेल अधिकारी जिला बालोद, देवेन्द्र सिंह अजमानी को कार्यालय वरिष्ठ खेल अधिकारी जिला बलौदा-बाजार और कुमारी शिरीन याना भोरे को कार्यालय खेल अधिकारी जिला कबीरधाम में सहायक ग्रेड 3 के पद पर पदस्थ किया गया है.

इसके अलावा रसीद खान को खेल एवं युवा कल्याण संचालनालय में वाहन चालक तथा कुमारी मेघा को कार्यालय खेल अधिकारी जिला बालोद, कुमारी पुष्पा निषाद को कार्यालय वरिष्ठ खेल अधिकारी जिला बलौदा-बाजार और कुमारी संध्या उर्वशा को कार्यालय खेल अधिकारी जिला बेमेतरा में भृत्य के पद पर पदस्थ किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!