वाट्सअप का करेंगे इस्तेमाल: रमन सिंह

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ सरकार वाट्सअप का उपयोग सरकारी काम-काज में करने जा रही है. इससे सरकार की कार्य क्षमता में विकास होगा. वेबसाइट लोकार्पण समारोह और कार्यशाला में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि राज्य शासन के विभिन्न विभागों के कामकाज के सुचारु संचालन तथा मंत्रालय और जिला स्तर पर शासन-प्रशासन में लगातार संवाद और समन्वय बनाए रखने के लिए सोशल मीडिया के महत्वपूर्ण औजार वाट्सअप का भी इस्तेमाल किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि इसके लिए तीन वाट्सअप समूह बनाए जाएंगे. पहले समूह में मुख्यमंत्री और उनके कार्यालय, मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और सभी 27 जिलों के कलेक्टर शामिल रहेंगे.

दूसरे समूह में मुख्यमंत्री और उनके कार्यालय, मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और सभी 27 जिलों के पुलिस अधीक्षक शामिल होंगे और तीसरा समूह मुख्यमंत्री तथा उनके कार्यालय और शासन के विभिन्न विभागों के सचिव स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों का होगा.

इस अवसर पर मुख्य सचिव विवेक ढांड, मुख्यमंत्री के सलाहकार शिवराज सिंह, नया रायपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष और अपर मुख्य सचिव एन. बैजेंद्र कुमार व सूचना प्रौद्योगिकी विभाग तथा मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह सहित कई अधिकारी मौजूद थे.

अमन कुमार सिंह ने कार्यशाला में बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय की वेबसाइट में मुख्यमंत्री से जुड़ी जानकारियां, राज्य शासन और प्रशासन की विभिन्न गतिविधियों, शासकीय बैठकों और कार्यक्रमों जानकारी, फोटोग्राफ और वीडियो क्लिपिंग उपलब्ध होंगी. इस वेबसाइट के माध्यम से लोग अपने सुझाव और समस्याएं भी शासन तक पहुंचा सकेंगे. यह वेबसाइट लोगों के साथ द्विपक्षीय संवाद के जीवंत माध्यम के रूप में काम करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *