एनआईए जांच में सरकार डाल रही बाधा

रायपुर | विशेष संवाददाता: छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष चरणदास महंत ने आरोप लगाया है कि दरभा नक्सली हमले की जांच कर रही एनआईए को राज्य की रमन सरकार सहयोग नहीं कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया है कि राज्य सरकार के इशारे पर अफसर इस जांच में अडंगा लगा रहे हैं.

चरणदास महंत ने आरोप लगाया है कि रमन सिंह की भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा नियुक्त नोडल अधिकारी एनआईए की जांच में बाधा डाल रहे है तथा जांच को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं. महंत ने कहा कि कांग्रेस द्वारा लगाये गये राजनीतिक साजिश के आरोपों की सच्चाई अब सामने आ रही है.


सरकार पर आरोप लगाते हुये महंत ने कहा कि भाजपा सरकार नक्सली हमले के पीछे की राजनीतिक साजिश को उजागर होने से रोकने के लिये काम कर रही है. उन्होंने कहा कि जिस अधिकारी पर कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा को सुरक्षा नहीं देने और जीरम घाटी और दरभा में माओवादियों की गतिविधियों की जानकारी न देकर 25 मई को परिवर्तन यात्रा पर हुये हमले के दौरान सुरक्षा का बन्दोबस्त सुनिश्चित नहीं करने का आरोप है, उसी अधिकारी को भाजपा सरकार ने एनआईए जांच का नोडल अधिकारी बनाकर बैठा दिया. महंत के अनुसार यह अधिकारी एनआईए की जांच में बाधा डालने के लिये नोडल अफिसर के रूप में अपनी नियुक्ति के कारण प्राप्त अधिकारों एवं प्रभाव का गलत इस्तेमाल कर रहा है.

महंत ने कहा कि नोडल अधिकारी बनाए गए इसी अधिकारी ने कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा को जानबूझकर समुचित सुरक्षा व्यवस्था उपलव्ध नहीं करायी. रोड ओपनिंग पार्टी एवं सुरक्षा व्यवस्था देने में बाधा डाली. अब यह अधिकारी दरभा घाटी नक्सली हमले की जांच का सच सामने न आने देने और जांच प्रभावित करने के इस षडयंत्र में लगा हुआ है.उन्होंने राज्य सरकार से विवादित अधिकारी को नोडल अधिकारी को कार्य से हटाने और एनआईए को जांच में पूरा सहयोग देने की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!