योगेश का ईलाज सरकार करवायेगी

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शुक्रवार को खुद को आग लगा लेने वाले योगेश के ईलाज का खर्च सरकार वहन करेगी. शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह रायपुर के कालड़ा नर्सिंग होम में खुदकुशी करने की कोशिश करने वाले योगेश से मिलने पहुंचे. उन्होंने योगेश साहू के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की और उनके परिवारजनों से मुलाकात कर उन्हें हर संभव सहयोग का भरोसा दिया.

डॉ. रमन सिंह ने अस्पताल के संचालक डॉ. सुनील कालड़ा से कहा कि योगेश साहू का बेहतर से बेहतर इलाज किया जाए. ज्ञातव्य है कि योगेश साहू ने शुक्रवार यहां सिविल लाइन क्षेत्र में सड़क पर स्वयं को आग लगाकर जलाने का प्रयास किया था. मुख्यमंत्री ने योगेश साहू के प्रति अपनी सहानुभूति प्रकट करते हुए उनके इलाज का सम्पूर्ण खर्च राज्य सरकार की ओर से वहन करने और उनके परिवार को आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की. उन्होंने कहा- योगेश की समस्या के निराकरण के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे. इस बाबत अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.


ज्ञातव्य है कि योगेश साहू ने जनदर्शन में आकर अपना आवेदन दिया था. उनका आवेदन स्व-रोजगार के लिए आवश्यक कार्रवाई हेतु जिला कलेक्टर को भेजा गया. जनदर्शन से बाहर आकर काफी देर बाद योगेश ने सिविल लाईन में सड़क पर खुद को आग लगाने का प्रयास किया. उन्हें तुरंत अम्बेडकर अस्पताल और वहां से कालड़ा नर्सिंग होम भेजा गया, जहां बर्न यूनिट में उनका बेहतर इलाज किया जा रहा है.

डॉ. रमन सिंह ने कहा कि युवक द्वारा सड़क पर स्वयं को जलाने का प्रयास बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और पीड़ादायक है. उन्होंने कहा कि युवाओं को निराश नहीं होना चाहिए. प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में कठिनाइयां आती हैं, लेकिन हम सबको इन कठिनाइयों का धैर्य के साथ सामना करना चाहिए.

One thought on “योगेश का ईलाज सरकार करवायेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!