एनआईए जांच में असहयोग: महंत

रायपुर | एजेंसी: चरणदास महंत ने छत्तीसगढ़ सरकार पर मंगलवार को आरोप लगाया है कि एनआईए की जांच में सहयोग नहीं किया जा रहा है.कोरबा में पत्रकारों को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री चरण दास महंत ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार झीरम घाटी नक्सली हमला मामले में चल रही जांच में एनआईए को किसी प्रकार का कोई सहयोग नहीं कर रही है.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के दरभा घाटी में 25 मई को हुए नक्सली हमले की सुरक्षा खामियों की जांच का काम एनआईए को सौंपा गया है. घटना के बाद लगभग 7 महीने का समय बीतने वाला है और अभी रिपोर्ट की कोई सुगबुगाहट नहीं होने के कारण ही राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज है.

नक्सलियों ने बस्तर में कांग्रेसी नेताओं के काफिले पर घात लगाकर हमला कर कांग्रेसी नेता महेंद्र कर्मा, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नंद कुमार पटेल, उनके बेटे दिनेश पटेल तथा पूर्व विधायक उदय मुदलियार समेत 32 लोगों को मार डाला था. इसमें राज्य के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री वी.सी. शुक्ल भी घायल हो गए थे और बाद में उनकी मृत्यु भी हो गई थी.

सूबे के कोरबा जिले में तीन दिवसीय प्रवास पर पहुंचे महंत ने कहा कि राज्य में आम आदमी पार्टी को समर्थन देने को लेकर कांग्रेस पुनर्विचार कर रही है.

उन्होंने जोगी के चुनाव नहीं लड़ने के सवाल पर कहा, “जोगी जी वरिष्ठ नेता हैं, मैं खुद इनसे बात करूंगा.” महंत इन दिनों अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *