पेट्रोल पंपो पर भारी भीड़

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर सहित कई शहरों में अफवाहों के चलते पेट्रोल पंपों पर भारी भीड़ देखी गई. वहीं, छत्तीसगढ़ के न्यायधानी के एक पेट्रोल पंप का कर्मचारी भी इन अफवाहों से ग्रसित दिखाई दिया. खबर उड़ी है कि इराक संकट के चलते पेट्रोल की तंगी है इस कारण आज के बाद कई दिनों तक पेट्रोल नहीं मिलेगा.

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कई पेट्रोल पंपो में पुलिस को हस्तक्षेप के लिये बुलाना पड़ा. वहीं, छत्तीसगढ़ की न्यायाधानी बिलासपुर में कुछ पेट्रोल पंपों को बंद देखा गया. हालांकि, न ही अधिकारियों ने और न ही पेट्रोल पंपों के मालिकों ने इस पर आधिकारिक रूप से कुछ कहा है परन्तु अफवाहों के कारण लोग ज्यादा से ज्यादा पेट्रोल-डीजल भरवा लेना चाहते हैं.


उधर केन्द्र सरकार ने इराक संकट के कारण तेल की आपूर्ति पर प्रभाव पड़ने से इंकार किया है. रक्षा राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा, “चिंता का नया विषय इराक है. हमारी तेल पाइपलाइनें दक्षिणी इराक से आती हैं. अभी तक आतंकवादियों ने इस पाइपलाइन को निशाना नहीं बनाया है लेकिन सरकार मुद्दे पर करीबी निगाह रख रही है.”

केन्द्र सरकार के आधिकारिक बयान से यह स्पष्ट है कि जब तक भारत के तेल पाइपों पर आतंकवादी निशाना न बना ले, भारत के सामने तेल की उपलब्धता की कोई समस्या नहीं आयेगी. ऐसे में सवाल उठता है कि छत्तीसगढ़ के इन दो बड़े शहरों में किसने यह अफवाह फैला दी तथा उसका उद्देश्य क्या है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!