छत्तीसगढ़: अंतर्राष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम का उद्घाटन

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के रायपुर में नये अंतर्राष्ट्रीय हाकी स्टेडियम का उद्घाटन हुआ है. महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद की 109वीं जयंती और राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर छत्तीसगढ़ के रायपुर में राज्य विधानसभा के सभापति गौरी शंकर अग्रवाल ने एक अंतर्राष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम का उद्घाटन किया. यह हॉकी स्टेडियम एस्ट्रोटर्फ युक्त है और इसमें 4000 दर्शक एक साथ बैठकर हॉकी मैच का लुत्फ उठा सकते हैं. यह स्टेडियम छत्तीसगढ़ का दूसरा एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम है. इसी साल के शुरुआत में छत्तीसगढ़ के राजनंदगांव में भी एक अतर्राष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम का उद्घाटन हुआ था.

इस मौके पर भारत-ए और भारत-बी की टीमों के बीच एक प्रदर्शनी मैच का भी आयोजन किया गया. भारत-ए ने यह मैच 4-1 से जीता. इस मैच में राष्ट्रमंडल खेल-2014 में रजत पदक विजेता रही भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया.

सरदार सिंह ने भारत-ए जबकि विक्रम कांत ने भारत-बी का नेतृत्व किया.

इस मौके पर भारत की राष्ट्रीय टीम के कप्तान सरदार सिंह ने कहा, “मैं महान खिलाड़ी ध्यानचंद की 109वीं जयंती पर सभी को बधाई देता हूं. हॉकी के जादूगर का जन्मदिन मनाने का यह बेहतरीन तरीका था. मुझे उम्मीद है कि इस नए स्टेडियम से युवा और ज्यादा आकर्षित होंगे और इस खेल में अपना भविष्य बनाने के लिए आगे आएंगे.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *