छत्तीसगढ़: गृहमंत्री दुर्घटना में घायल

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री रामसेवक पैकरा सरगुजा में सड़क दुर्घटना में घायल हो गये हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक घटना बुधवार रात करीब पौने नौ बजे की है.

गृहमंत्री पैकरा वाड्रफनगर से एक सभा को संबोधित कर वापस सूरजपुर लौट रहे थे. इसी दौरान घाट पेंडारी इलाके में मोरन मोड़ पर अचानक उनकी गाड़ी पलट गई, जिससे गृहमंत्री रामसेवक पैकरा उनके निजी सचिव, सुरक्षा गार्ड एवं चालक को गंभीर चोटे आई है.

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के वरीष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और एंबुलेंस के जरिये गृहमंत्री को तत्काल भटगांव स्थित एसईसीएल का अस्पताल ले जाया गया,जहां डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हे अम्बिकापुर जिला अस्पताल के लिए रवाना कर दिया है. रात को ही श्री पैकरा को रायपुर ले जाया गया.

गुरुवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने सड़क दुर्घटना में घायल गृह, जेल और लोक स्वास्थ्य यात्रिकी मंत्री श्री रामसेवक पैकरा और उनके सहयात्रियों से अपरान्ह रायपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में मुलाकात की. डॉ. सिंह ने श्री पैकरा सहित सभी तीन घायलों की सेहत का हालचाल पूछा और उन्हें जल्द स्वास्थ्य लाभ के लिए अपनी शुभकामनाएं दी.

श्री पैकरा के साथ उनके वाहन चालक जसवीर सिंह तथा दो अन्य सहयोगी अशोक गुप्ता और विजय तिवारी भी जख्मी हो गए थे.

मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री श्री पैकरा और सभी घायलों का हौसला बढ़ाया. डॉ. सिंह ने अस्पताल के चिकित्सकों से उनके इलाज की व्यवस्था के बारे में भी पूरी जानकारी ली. डॉक्टरों से चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने श्री पैकरा और अन्य घायलों के एक्सरे आदि की रिपोर्ट भी देखी.

मुख्यमंत्री ने बताया कि श्री पैकरा के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है. चिन्ता की कोई बात नहीं. उन्हें और उनके घायल सहयोगियों को सर्वोत्तम इलाज की सुविधा दी जा रही है. श्री पैकरा के पैर की हड्डी में फैक्चर हुआ है. अगले 24 घंटे में पैर में सूजन कम होने पर उनका ऑपरेशन कुशल डॉक्टरों की निगरानी में किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *