छत्तीसगढ़: पति, पत्नी और वॉट्सएप!

रायपुर | संवाददाता: पति, पत्नी और वो की जगह अब वॉट्सएप ने ले ली है, वो जहां परिवार में झगड़े करवाती थी वहीं वॉट्सएप ने मर्डर करवा दिया. घटना रायपुर से लगे सारागांव की है. जहां एक पति ने अपनी पत्नी के वाट्सएप के लत को उसकी बेवफाई समझकर उसकी हत्या कर दी. दरअसल, महिला वॉट्सएप पर अपने दोस्तों, परिचितों के अलग-अलग ग्रुप में मैसेज का आदान-प्रदान करती थी, इससे पति का शक बढ़ा और उसने हत्या की साजिश रचकर घटना को अंजाम दे दिया.

आरोपी ने वारदात को लूट का रूप देने के लिए पत्नी के सारे जेवर निकालकर सेप्टिक टैंक में डाल दिया था, जिसे पुलिस ने बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.


सारागांव के विकास देवांगन ने अपनी पत्नी वर्षा देवांगन की धारदार हथियार से हत्या कर दी तथा मामले को लूट का रंग देने के लिये उसके गहने छुपा दिये थे. परन्तु पुलिस की तेज निगाह से वह बच न पाया तथा गिरफ्तार कर लिया गया.

जब पुलिस ने विकास से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने हत्या करना कबूल कर लिया. उसने कहा कि उसे शक था कि वर्षा का किसी अन्य पुरुष के साथ संबंध है. इसे लेकर दोनों में अक्सर विवाद भी होता था. वर्षा हमेशा वॉट्सएप पर मैसेज आदान-प्रदान करने में व्यस्त रहती थी, यही शक की वजह बना.

शनिवार को योजनाबद्ध तरीके से उसने वर्षों को झूठी कहानी बताई. उसने कहा कि कई दिनों से उसका मन घबरा रहा है. एक तांत्रिक से मिलने पर उसने भभूत दिया है, जिसे आधी रात में पूजा करके लगाना है, तब सारे कष्ट दूर हो जाएंगे. इस बात का जिक्र घर में किसी से नहीं करना है.

पत्नी उसकी बातों में आ गई और शनिवार को तड़के दोनों उठकर नहाने के लिए बाथरूम की तरफ गए तभी मौका पाकर पति ने सब्जी काटने वाले चाकू से उसके गले व पीठ पर ताबड़तोड़ वार कर दिया. इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. दोनों शिक्षाकर्मी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!