छत्तीसगढ़: अंतर्राज्यीय चोर पकड़े गये

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ पुलिस ने रायपुर में अंतरराज्यीय चोरों के एक बड़े गिरोह को पकड़ने में सफलता पाई है. छत्तीसगढ़ में राजधानी के सीमावर्तीय थाना क्षेत्रों में लगातार बढ़ रही चोरी की घटनाओं को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू की और रविवार सुबह पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने पुछताछ के दौरान रायपुर में कई हाई प्रोफाइल चोरी की घटनाओं का खुलासा किया है.

रायपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने बताया कि जिले में लगातार बढ़ते चोरी के मामलों और हाल ही में धमतरी जिले में हुई डकैती की घटना को रेंज आईजीपी जी.पी.सिंह ने गंभीरता से लिया और रायपुर के पुलिस अधीक्षक बद्रीनारायण मीणा,एएसपी विजय अग्रवाल सहित शहर के सभी सीएसपी के सहयोग से टीम बनाकर चारों ओर पता शाजी की, और जांच के दौरान पुलिस को इस गिरोह के बारे में जानकारी मिली.


अग्रवाल ने कहा कि पुलिस अधिकारियों ने इस गिरोह का पीछा करते हुए रायपुर के तेलीबांधा थाना क्षेत्र से गिरोह के पांच सदस्यों को धर दबोचा और आरोपियों के कब्जे से हथियार बरामद किए,जो आरोपी वारदात के दौरान उपयोग में लाते थे.

आरोपियों से पूछताछ के दौरान पता चला कि आरोपी रायपुर के अग्रसेन धामके पास एक खाली सूनसान घर में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले थे. पुलिस ने बताया कि मामले को अंजाम देने का मुख्य आरोपी ग्राम पीपरानी, पोस्टनरवली, तहसीलकुक्षी, थानाटाण्डा, जिला धारका निवासी बन सिंह, पिता गणपत सिंह है. इसके साथ डुंगरुलावा, कुंदुसिंह, नूरसिंह और सुनील अनारे भी थे. अग्रवाल ने बताया कि उपरोक्त आरोपी घटना को अंजाम देने से पहले घटनास्थल की रेकी करते और घटना को अंजाम देने के बाद पुलिस को चकमा देने के लिए सामान को आपस में बांटकर अलग-अलग क्षेत्रों में बिखर जाते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!