IPL: बेंगलोर-दिल्ली के बीच भिड़ंत

रायपुर | समाचार डेस्क: आईपीएल में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच होने वाला मुकाबला होगा. यह मैच किसी सेमीफाइनल से कम नहीं होगा. दोनों ही टीमें प्लेऑफ में स्थान पाने के लक्ष्य से मैदान में उतरेंगी. लगातार तीन जीत हासिल करने वाली बेंगलोर की टीम 13 मैचों में 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर आ गई है. दिल्ली के भी इतने ही अंक हैं, लेकिन वह अंकतालिका में छठवें स्थान पर है. वह बेंगलोर से नेट रनरेट के मामले में पीछे है.

कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के भी इस समय 14 अंक है. दोनों ही टीमों को अभी एक-एक मैच खेलना है.

रविवार को होने वाला मुकाबला बेंगलोर की मजबूत बल्लेबाजी और दिल्ली की मजबूत गेंदबाजी के बीच का मुकबला होगा. बेंगलोर के पास विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स, क्रिस गेल और शेन वाटसन जैसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने इस आईपीएल में नए रिकार्ड बनाए हैं.

वहीं, दिल्ली के पास अनुभवी जहीर खान, अमित मिश्रा, क्रिस मौरिस और इमरान ताहिर सरीके गेंदबाज है जिन्होंने इस सत्र में दिल्ली को सफलता दिलाई है.

बेंगलोर एक बार फिर कप्तान कोहली के भरोसे रहेगी जिन्होंने अपने बल्ले से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं. कोहली ने इस सत्र में अभी तक खेले गए 13 मैचों में 865 रन बनाए हैं.

कोहली को पिछले मैच में गेल का अच्छा साथ मिला था. काफी दिनों से फॉर्म से जूझ रहे गेल ने पिछले मैच में कोहली का साथ देते हुए शानदार साझेदारी की थी.

इनके अलावा अब्राहम डिविलियर्स ने भी टीम के लिए बल्ले से लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है.

टीम की कमजोर कड़ी अभी तक उसकी गेंदबाजी रही है. हालांकि युजवेन्द्र चहाल और वाटसन के रहते टीम में सुधार हुआ है. वहीं, पिछले कुछ मैचों में क्रिस जोर्डन ने भी अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है.

खराब शुरुआत के बाद बेंगलोर ने वापसी करते हुए पिछले पांच मैचों में से चार में जीत हासिल की है और वह इस समय प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है. एक और जीत उसे अंतिम चार में पहुंचा सकती है.

दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अंतिम गेंद पर जीत दर्ज करने वाली दिल्ली बेंगलोर के बल्लेबाजों को काबू करने के लिए कप्तान जहीर और लेग स्पिनर मिश्रा के ऊपर निर्भर करेगी.

टीम को हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मौरिस और कार्लोस ब्राथवेट से गेंद के अलावा बल्ले से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

शुक्रवार को छह विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले करुण नायर पर टीम की बल्लेबाजी का भार होगा. वहीं, क्विंटन डी कॉक, ऋषभ पंत और संजू सैमसन से भी टीम को रनों की उम्मीद होगी.

टीमें (संभावित) :

दिल्ली डेयरडेविल्स : जहीर खान (कप्तान), अमित मिश्रा, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद समी, शहबाज नदीम, मयंक अग्रवाल, जयंत यादव, नाथन कल्टर-नाइल, इमरान ताहिर, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, क्विंटन डी कॉक, पवन नेगी, क्रिस मौरिस, संजू सैमसन, कार्लोस ब्राथवेट, करुण नायर, ऋषभ पंत, जोएल पेरिस, सैम बिलिंग्स, चामा मिलिंद, प्रत्यूष सिंह, महिपाल लोमरोर, सईद खलील अहमद, अखिल हेरवाडकर, पवन सुयाल.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), शेन वाटसन, स्टुअर्ट बिन्नी, केन रिचर्डसन, सैमुएल बद्री, ट्रेविस हेड, प्रवीण दुबे, विक्रमजीत मलिक, इकबाल अब्दुल्ला, सचिन बेबी, अक्षय कारनेवार, विकास टोकस, के.एल. राहुल, परवेज रसूल, अबु नेचीम, हर्षल पटेल, एस.अरविन्द, वरुण एरॉन, युजवेन्द्र चहाल, अब्राहम डिविलियर्स, डेविड वीज, एडम मिलने, क्रिस गेल, क्रिस जोर्डन.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *