जगदलपुर से शीघ्र हवाई सफर

जगदलपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में शीघ्र ही हवाई यात्रा के प्रारंभ होने की आशा बढ़ गई है. भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अधिकारियों ने कहा कि यहां टर्मिनल बिल्डिंग, कन्ट्रोल टॉवर, हैंगर के निर्माण के साथ ही इस विमानतल से 2सी स्तर की हवाई सेवाएं शीघ्र प्रारंभ की जा सकती हैं.

इस संबंध में हवाईअड्डा प्राधिकरण के अधिकारियों ने जगदलपुर स्थित विमानतल का बुधवार को जायजा लिया.


इस दौरान बस्तर कलेक्टर अमित कटारिया के साथ भारतीय एयरपोर्ट प्राधिकरण के योजना विभाग के सदस्य सुधीर रहेजा, रायपुर एयरपोर्ट के निदेशक संतोष ढोके, नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो के सुरक्षा सहायक आयुक्त बीपी शर्मा, एयर ट्रेफिक मेनेजमेंट के उप महाप्रबधक एसके सिंह, एयर ट्रेफिक कन्ट्रोल के उप महाप्रबंधक सुधीर शर्मा, भारतीय एयरपोर्ट प्राधिकरण के एस श्रीकुमार, छत्तीसगढ़ नागरिक उड्डयन विभाग के पंकज जायसवाल मौजूद थे.

सुरक्षा, भूमि की उपलब्धता सहित अन्य तकनीकी बिन्दुओं के आधार पर जगदलपुर के इस विमानतल का बारीकी से जायजा लिया. पूरे विमानतल का जायजा लेने के पश्चात् भारतीय एयरपोर्ट प्राधिकरण के अधिकारियों ने कहा कि यहां टर्मिनल बिल्डिंग, कन्ट्रोल टॉवर, हैंगर के निर्माण के साथ ही इस विमानतल से 2सी स्तर की हवाई सेवाएं शीघ्र प्रारंभ की जा सकती हैं. वहीं भविष्य में यहां से 3सी स्तर की सेवाएं प्रारंभ करने की योजना पर भी कार्य करने को कहा.

भारतीय विमानपत्तन एयरपोर्ट प्राधिकरण के अधिकारियों ने यहां अधोसंरचनाओं के निर्माण में आवश्यक तकनीकी मार्गदर्शन देने की बात भी कही. इस दौरान अपर कलेक्टर हीरालाल नायक, आरआर ठाकुर, जिला नजूल अधिकारी एवं प्रभारी अनुविभागीय दण्डाधिकारी राजेश नशीने, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता डीके टेकाम, तहसीलदार केएल वर्मा सहित राजस्व एवं लोक निर्माण विभाग के मैदानी कर्मचारी एवं अधिकारी मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!