नये आईसीसीयू का लोकार्पण

जशपुरनगर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के जशपुर में 6 बिस्तरों वाले नये इंटेसिव कॉरोनारी केयर यूनिट का लोकार्पण स्वास्थ्य मंत्री अमर अग्रवाल ने किया. इस आईसीसीयू को बनाने में 1 करोड़ तीन लाख का खर्च आया है. गौरतलब है कि इसके निर्माण में सांसद स्व. दिलीप सिंह जूदेव के द्वारा सांसद निधि फंड से दिये गये धन का उपयोग किया गया है.

इस नये स्वास्थ्य सुविधा के उपलब्ध हो जाने से जशपुर के लोगों में खुशी है. अब उन्हें हृदय रोग संबंधी उपचार जशपुर में ही मिल जाया करेगा. विशेषकर इससे हृदयाघात से पीड़ित व्यक्तियों को बहुत लाभ होगा क्योंकि ऐसी स्थिति में उन्हें रायगढ ले जाना पड़ता था. ज्ञात्वय रहे कि अभी तक पत्थलगांव के अस्पताल में भी इंटेसिव कॉरोनारी केयर यूनिट की सुविधा नहीं है.


इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा कि दुनिया में जितने भी नोबेल पुरस्कार प्राप्त हुए हैं, वे सारे पुरस्कार स्वास्थ्य के क्षेत्र में अविष्कार एवं खोज करने वाले लोगो को प्रदान किये गये हैं.

अमर अग्रवाल ने कहा कि किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर कोई व्यक्ति यदि उसकी सहायता कर देता है, उसे अस्पताल में एडमिट करा देता है या कोई व्यक्ति अस्पातल में भर्ती है उससे मिलकर उसका हॉल-चाल पुछ लिया तो वह व्यक्ति उसे जीवनभर कभी नहीं भूलता है.

उन्होंने कहा कि जशपुर राजपरिवार के लोगो का जिला चिकित्सालय के लिये किया गया योगदान को कभी भूलाया नहीं जा सकता.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!