जोगी परिवार विशाल पेड़: अमित जोगी

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के विधायक अमित जोगी मरवाही में गरजे कि जोगी परिवार एक विशाल पेड़ है.. उन्होंने कहा यह परिवार पूरे छत्तीसगढ़ में फैला हुआ है. इसे कोई हिला नहीं सकता. छत्तीसगढ़ के पेंड्रा में गुरुवार को कांग्रेस से निष्कासित मरवाही विधायक अमित जोगी न सिर्फ गरजे बल्कि इशारों-इशारों में बरसे भी. उन्होंने कहा कि जोगी परिवार कोई डाल नहीं है जिसे कोई उखाड़ कर फेंक दे. जूनियर जोगी अपने विधानसभा क्षेत्र में निष्कासन के बाद पहली बार शक्ति-प्रदर्शन कर रहे हैं. करीब सवा सौ गाड़ियों के काफिले के साथ ‘आभार रैली’ निकाली गई जो पेंड्रा रोड से मरवाही पहुंची. मरवाही में एक सभा का आयोजन किया गया जिसमें करीब 10 हजार से ज्यादा लोग जुटे.

अमित जोगी ने कहा, “जोगी परिवार कोई डाल नहीं है जिसे कोई उखाड़ कर फेंक दे. यह एक विशाल पेड़ है जो प्रदेश भर में फैला है- बीजापुर से लेकर बलरामपुर तक. प्रदेश आदिवासियों का है और इसे आदिवासी प्रदेश बनाकर रहेंगे.”


अमित दिल्ली से गुरुवार को ही संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से पेंड्रारोड पहुंचे जहां पहले से मौजूद समर्थकों ने उनका भव्य स्वागत किया. उन्होंने गौरेला, पेंड्रा, दुबटिया, कोटमी समेत कई जगहों पर समर्थकों को संबोधित किया.

गौरतलब है कि अंतागढ़ टेपकांड के उजागर होने के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी ने अमित जोगी को पार्टी से छः साल के लिये निष्काषित कर दिया है तथा पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निलंबन का प्रस्ताव अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को भेजा है.

अमित जोगी के साथ गुंडरदेही के कांग्रेस विधायक आरके राय भी हैं. गौरतलब है कि बिलासपुर जिला कांग्रेस ने हाल ही में बैठक कर फैसला लिया था कि पार्टी से निष्कासित लोगों का साथ देने वालों को भी निष्कासित किया जाएगा. बताया जा रहा है कि विधायक दिलीप लहरिया, सियाराम कौशिक और चुन्नीलाल साहू भी रैली में शामिल होने वाले थे लेकिन ट्रेन लेट होने के कारण नहीं पहुंच सके.

 

संबंधित खबरें-

जोगी पर कांग्रेस में असंमजस?

जोगी बिन कांग्रेस?

निष्काषन के खिलाफ़ अपील करेंगे: अमित

अमित जोगी कांग्रेस से निष्कासित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!