जोगी कांग्रेस का जेल भरो आंदोलन

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में जोगी कांग्रेस 3 अगस्त को जेल भरो आंदोलन करेगी. इस आंदोलन का नेतृत्व करते हुये राजधानी रायपुर में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी स्वंय गिरफ्तारी देंगे. इसकी घोषणा गुरुवार को रायपुर में एक संवाददाता सम्मेलन में की गई.

3 अगस्त 2016 को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में छजकां के कार्यकर्ता तथा वरिष्ठ नेता आम जनता के साथ मिलकर जंगी प्रदर्शन करेंगे तथा गिरफ्तारियां देंगे. 

गुरुवार की प्रेस वार्ता के दौरान जोगी ने मुख्यमंत्री रमन सिंह को एक अनोखा ‘लंच बॉक्स’ भेजा.

आम जनता की पीड़ा बताने, आटे दाल के भाव से अवगत कराने अजीत जोगी ने विरोधस्वरूप मुख्यमंत्री को लंच बॉक्स भेजा. खाने के डिब्बे में रोटी, सब्जी, दाल और चावल रखा और साथ में आटे दाल के भाव लिख कर भेजे. ताकि मुख्यमंत्री को महंगाई का अंदेशा हो सके. 

3 अगस्त के आंदोलन के लिए जन भागदारी के लिए छजकां के कार्यकर्ता घर घर जाकर, नुक्कड़ सभाएं लेकर लोगों को भ्रष्टाचार और महंगाई के विरुद्ध आंदोलन से जोड़ेंगे.

अजीत जोगी ने कहा कि मोदी जी अपने महँगे कपड़ों और विदेशी दौरों में व्यस्त है तो रमन सरकार घोटालों में व्यस्त है. दोनों को ही आम जनता की परेशानियों से कोई लेना देना नहीं है. सब्जियों से लेकर दालों के दाम आसमान छू रहे हैं, जमाखोर चांदी काट रहे हैं. 

मोदी सरकार ने अच्छे दिन का वादा कर जनता पर महंगाई भरे दिन लाद दिए हैं. लोगों के लिए दो जून की रोटी जुटाना मुश्किल हो गया है. ईंधन की कीमतें बढ़ रही हैं. खाने-पीने की कीमत बढ़ रही है. थोक और रिटेल महंगाई दर पिछले 22 महीनों के उच्च स्तर पर पहुंचे चुके हैं. 

अजीत जोगी ने मुख्यमंत्री रमन सिंह पर राज्य में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर भी आरोप लगाये. उन्होंने कहा कि रमन सिंह के 13 साल के राज में छत्तीसगढ़ नंबर वन बना है तो सिर्फ और सिर्फ घोटालों में. अब तक करीब 40 घोटाले ही मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की सबसे बड़ी उपलब्धि है. 

उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ की जनता भोली जरुर है लेकिन वह सब देख रही है, समय आने पर ही हिसाब चुकता करेगी. इसलिए मौका-मौका वाली बात को मुख्यमंत्री जरुर याद रखें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *