छत्तीसगढ़: करोड़ो की मूर्ति बरामद

कांकेर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ पुलिस ने जैन मंदिर से चोरी हुये अष्ठ धातु के तीन बरामद कर लिया हैं. उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ के कांकेर के राजपारा जैन मंदिर से चोरों ने 500 साल पुरानी तीन बहुमूल्य मुर्तियों को चोरी हो गई थी. वाकया शुक्रवार रात का है. चोरों ने मंदिर में पूजा करने वाली दो कीमती प्लेट भी साफ कर दी.

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार रात राजपारा के जैन मंदिर के पुजारी ने पुलिस को शुक्रवार रात हुई चोरी की सूचना दी. उसने मामले में शिकायत दर्ज कराई कि चोरों ने मं‌दिर से अष्टधातु की छह से दस इंच लंबी तीन मूर्तियों को चोरी कर लिया गया है.

ये मूर्तियां लगभग 500 साल पुरानी बताई जा रही थीं. वहीं मामला दर्ज कर पुलिस ने मूर्तियों की तलाश शुरू की. पुलिस के अनुसार मूर्तियों की चोरी तब की गई जब पुजारी मंदिर से बाहर गया हुआ था क्योंकि मंदिर में किसी भी तरह जबरन घुसने का कोई निशाना दिखाई नहीं दे रहा है.

वहीं पुलिस अधिकारियों का कहना है कि चोरों ने सिर्फ मूर्तियों पर हाथ साफ किया यहां रखे कैश को उन्होंने हाथ भी नहीं लगाया. ऐसे में पुलिस मामले को संदिग्‍ध मानकर भी चल रही है. हो सकता है कि इसमें स्‍थानीय या मंदिर से जुड़े किसी व्यक्ति की संलिप्तता रही हो.

हालांकि पुलिस ने घटनास्‍थल की जांच के लिए डॉग स्कवायड और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को भी ‌बुलाया. बताया जा रहा है कि पुलिस ने तीनों मूर्तियों सहित चोरी गई एक प्लेट को भी बरामद कर लिया है. फिलहाल चोरी करने वाले की तलाश की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *