कोरबा: भालुओं के हमले से वृद्ध की मौत

कोरबा | अब्दुस असलम: छत्तीसगढ़ के कोरबा में हाथियो के साथ भालुओ का आंतक जारी हैं. ताजा मामला बालको नगर थाना के रजगामार का हैं जहां 70 वर्षिया रामधनी अदित्य नामक बुजुर्ग को भालु के हमले से मौत हो गयी. कोरबा वन परिक्षेत्र के रजगामार के मेनिक्लाईन के जंगल मे लकडी बिन्ने गये बुजुर्ग रामधनी का सामना भालुओ से हो गया था.

उल्लेखनीय है कि मृतक मंगलवार की सुबह से लापता था. शाम तक घर नहीं लौटने पर परिजनों ने खोजबीन शुरु की लेकिन कोई सुराग नहीं मिला. परिजनों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी.


बुधवार की सुबह गांव वाले पुलिस के साथ जंगल में ढ़ूढ़ने निकले तो जंगल के भीतर लहूलूहान हालत में रामधनी का शव मिला. पुलिस और वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुचकर शव का पंचनामा कर शव का पीएम कराया.

इधर वन विभाग और ग्रामीणो का कहना है कि रामधनी की मौत भालुओ के साथ संघर्ष में हुई हैं. मृतक रामधनी हमेशा जंगल सूखी लकडी बिन्ने और दातुन तोडने जाया करता था.

रामधनी के मरने की खबर के बाद भालुओ के आतंक से पूरे इलाके मे सनसनी फैल गयी हैं. उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले ही तीन भालु के हमले एक ग्रामीण गंभीर रुप से घायल हो गया था.

कोरबा में वन विभाग हाथियो से तो बचाव के उपाये लोगों को बता रहा हैं लेकिन भालुओ से बचने किसी तरह के कोई योजना अब तक पहल नहीं की गई है, जबकि आये दिन ग्रामीण भालुओ के शिकार हो रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!