तहसीलदार को हटाने वकीलों का धरना

कोरबा | अब्दुल असलम: छत्तीसगढ़ के कोरबा तहसीलदार को हटाने अधिवक्ताओं ने मोर्चा खोल दिया है. अधिवक्ताओं द्वारा मंगलवार को अपनी मांग को लेकर जनपद कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन शुरू किया गया. अधिवक्ताओं ने तहसील कार्यालय में व्याप्त अनियमितताओं को दूर करने तथा तहसीलदार कोरबा श्री मरकाम को हटाने एक हफ्ते का अल्टीमेटम दिया था. लेकिन इसके बाद भी उनकी मांग पूरी नहीं किए जाने पर अधिवक्ताओं ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

धरना प्रदर्शन में शामिल अधिवक्ताओं ने बताया कि तहसीलदार मरकाम के कारण कथित रूप से तहसील कार्यालय में अनियमितता का माहौल है. तहसीलदार च्वाइस सेंटरों के इशारे पर नामातंरण, बंटाकंन जन्म-मृत्यु प्रमाणपत्र तथा सीमाकंन कार्य में लापरवाही बरत रहा है. जिससे तहसील कार्यालय में जनउपयोगी कार्य प्रभावित हो रहा है. हितग्राही परेशान हो रहे है.


छत्तीसगढ़ के कोरबा के वकीलों ने बताया कि पूर्व में तहसीलदार को हटाने उनके द्वारा कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया था. एक सप्ताह के भीतर कार्रवाई नहीं होने पर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी गई थी. अब तक तहसीलदार के खिलाफ किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई है. जिसके कारण वकीलों ने आज जनपद कार्यालय के बाहर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया है. अधिवक्ताओं ने बताया कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं होती है तो वे और वे उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगें. जिसकी जवाबदारी प्रशासन की रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!