कोरबा: टैंक ब्लास्ट से मैकनिक मरा

कोरबा | अब्दुल असलम: छत्तीसगढ़ के कोरबा के बाकीमोगरा थाना क्षेत्र के सुरकछार इलाके में उस समय हडकंप मंच गया जब सडक किनारे वाहनों में हवा भरने वाला एयर टैंक ब्लास्ट हो गया. इसकी जद में आने से एक युवक की मौत हो गयी है. मृत सुरकछार निवासी मोहम्मद अखतर मेकेनिक वाहनो की रिपेरिंग का काम करता था. शुक्रवार की दोपहर हुये इस हादसे में मेकेनिक की मौके पर ही मौत होगी. बताया जा रहा हैं कि एयर टैंक में हवा अधिक होने से ब्लास्ट लोहे की टैंक ब्लास्ट हो गया. जिससे टैंक के परखच्चे उड गये. घटना की जानकारी लगते ही बाकीमोगरा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा कर शव को पीएम के लिये भेज दिया हैं. पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है.

जनरल स्टोर में लाखों का सामान जला

कोरबा के कटघोरा थाना क्षेत्र के सुतर्रा स्थित जनरल स्टोर दुकान में अचानक आग लगने से लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया. आग लगने कीघटना गुरुवार की देर रात की हैं. मेहुल प्राविजन स्टोर में आग लगने से हडकंप मच गया. आग लगने की सूचना पर कटघोरा और कोरबा नगर निगम की 3 दमकल की मदद से तीन घंटे में आग में काबू पाया जा सका. आग से लगभग 12 लाख का सामान जलकर खाक हो गया है. आग लगने की वजह पता नहीं चल पाया हैं मेहुल प्राविजन स्टोर के संचालक अन्न कुमार के अनुसार 12 लाख से अधिक का नुकसान हुआ हैं. इधर कटघोरा पुलिस मामले की जांच में जुट गयी हैं.

महिला से दिनदहाड़े चेनस्नॅचिंग

कोरबा में अपराधियो के हौसले इतने बुलंद हैं कि दिनदाहडे रह चलती महिला से चैनस्नेचिंग और ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं. ताजा मामला एमपी नगर का हैं जहां भुनेश्वरी वर्मा नामक महिला अपनी पडोसी के साथ बिजली का बिल पटाकर एमपी नगर पैदल लौट रही थी. इसी दौरान पीछे से एक मोटर साइकिल में सवार तीन युवको ने महिला के गले से 7 ग्राम का सोने का मंगलसूत्र लूट लिया तथा फरार हो गये. जैसे की इस घटना की जानकारी रामपुर पुलिस को लगी सीएसपी सहित कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुचकर घटना की जानकारी ली घेरा बंदी कर दी है. कोरबा पुलिस ने बताया आरोपियो की तलाश में जुट गयी हैं.

गौरतलब हैं कि पिछले दो महिने में लूट और ठगी की यह तीसरी घटना हैं. गुरुवार को भी महिला एसईसीएल कर्मी से मानिकपुर क्षेत्र में देढ़ लाख रुपये कीमती सोने की चेन की लूट हुई थी. रामपुर पुलिस अपराध दर्ज कर आरोपियो की तलाश में जुट गयी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *