कोरबा: SECL में CBI का छापा

कोरबा | अब्दुल असलम: छत्तीसगढ़ के कोरबा में SECL अधिकारियों के यहा CBI ने छापा मारा है. छत्तीसगढ़ की औद्योगिक नगरी कोरबा में एसईसीएल के दो अधिकारियों के कार्यालय और निवास में भिलाई से आई सीबीआई टीम ने छापा मारा है. सीबीआई की टीम में पांच सदस्य शामिल हैं.

सीबीआई की छापामार कारवाई की खबर लगते ही पूरे एसईसीएल के अधिकारियो में हडकंप मच गया. सीबीआई ने शुक्रवार को एसईसीएल कोरबा के क्षेत्रीय कर्मिक प्रबंधक अनिल कुमार और सुरक्षा अधिकारी यूके गुप्ता के कार्यालय और निवास और निवास में एक साथ दबिश दी. भिलाई से पहुची पांच सदस्यीय सीबीआई की टीम ने छापामार कारवाई में दोनों अधिकारियो के पेमेंट स्टेटमेंट, बैंक खाते, जमीन के कागजात सहित कई दस्तावेजों को जब्त कर अपने साथ ले लिया.


कोरबा में लगभग 6 घंटे तक चली छापामार कारवाई में सीबीआई की टीम ने दोनों अधिकारियों से पूछताछ भी की हैं.

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2010-12 में कोरबा में दिल्ली की धुव सिक्युरिटी कंपनी को 39 लाख रुपये का ओवर पेंमेंट घोटाला किया गया था.

जिसमे नियम के अनुसार 90 प्रतिशत एक्स सर्विसमेन और 10 प्रतिशत सिविलियन को सुरक्षा गार्ड में लिया जाना था लेकिन दिल्ली की दिल्ली की धुव सिक्युरिटी कंपनी ने नियमों को ताक पर रखकर एसईसीएल के अधिकारियो और बैंक से मिली-भगत कर 39 लाख रुपये की राशि का आहरण कर लिया था.

जिसकी शिकायत के बाद भिलाई के टीम ने छापामार कार्यवाही की हैं.

जिन अधिकारियो के नाम आ रहे हैं उनमे सीनियर मैनेजर एएस अधिकारी, एपीएमवीएस सिन्हा, क्षेत्रीय कर्मिक प्रबंधक अनिल कुमार और सुरक्षा अधिकारी यूके गुप्ता शामिल हैं.

फिलहाल सीबीआई के अधिकारियों ने पूछताछ कर दस्तावेजों को जब्त कर लिया है जिसकी जांच करने की बात कही जा रही है.

इधर एसईसीएल के क्षेत्रीय कर्मिक प्रबंधक अनिल कुमार ने कहा है कि उन पर लगे आरोपों से इस मामले में कोई लेना-देना नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!