हिन्दुत्व की रक्षा के लिए युवा आगे आएं

कोरबा | अब्दुल असलम: छत्तीसगढ़ के कोरबा में योगी आदित्यनाथ ने कहा हिन्दू धर्म की रक्षा के लिए धर्मांतरण रोकना होगा. धर्मांतरण रोकने के लिए हमें आगे आना होगा. हिन्दुत्व की रक्षा के लिए युवा आगे आएं. राष्ट्रीय की रक्षा के लिए सामाजिक भेदभाव हटाया जाए. युवा ही राष्ट्रीय निर्माण में अपनी भूमिका से एक बार फिर भारत को विश्वगुरु के रूप में पहचान दिलाएंगे.

ये बातें गोरखपुर योगपीठ के महंत व गोरखपुर सांसद योगी आदित्यनाथ ने घंटाघर आडिटोरियम में आयोजित युवा महासम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश, विदेश से लोग हज यात्रा के लिए जाते है. लेकिन भारत ही एक ऐसा देश है जहां हज के लिए सब्सिडी दी जाती है. विश्व के किसी भी देश में हज के लिए सब्सिडी नहीं दी जाती. उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो, उसकी शुरूआत रायपुर में कर दी गई है. जब ननिहाल यानी रायपुर में मंदिर निर्माण का काम पूरा होगा तो स्वत: ही अयोध्या में मंदिर निर्माण का काम दिखने लगेगा. देश में जो लोग भारत की परंपरा को कोसना अपना अधिकार समझते हैं. किसी आतंकवादी का महिमा मंडल देशद्रोह से कम नहीं है.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. बंशीलाल महतो ने कहा कि संसद में तो योगी आदित्यनाथ से मुलाकात होती है. कोरबा नगरी में वे पधारे है, उनका बहुत-बहुत धन्यवाद और अभिनंदन है. आज का दिन योगी आदित्यनाथ का है. योगी आदित्यनाथ द्वारा दिए गए धर्म के अनुदेशों को सुनकर युवा उसे अपने जीवन में अनुग्रहित करेंगे. बाल योगेश्वर बालक दास महंत ने कहा कि छत्तीसगढ़ मां कौशल्या की जन्मभूमि है. छत्तीसगढ़ की पावन धरा में मैं योगी आदित्यनाथ का स्वागत करता हूं. योगी जी अपने शास्त्र संमत वक्तत्वों से युवाओं को देश निर्माण के लिए ऊर्जावान बनाएंगे.

घंटाघर ओपन आडिटोरियम में योगी आदित्यनाथ के प्रखर वक्तव्यों को सुनने के लिए हजारों की संख्या में भीड़ उमड़ी हुई थी. धर्मसेना के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं के अलावा आम लोगों ने भी युवा महासम्मेलन में योगी आदित्यनाथ को सुना. धर्मसेना द्वारा घंटाघर ओपन आडिटोरियम में युवा महासम्मेलन का आयोजन किया गया. जिसमें प्रमुख वक्ता के रूप में गोरखपुर योगपीठ के महंत व गोरखपुर सांसद योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे. धर्मसेना द्वारा दिग्भ्रमित युवाओं में ऊर्जा का संचार करने के उद्देश्य से युवा महासम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है.

युवा महासम्मेलन का पहला चरण 12 जनवरी युवा दिवस के अवसर पर आयोजित हुआ था. द्वितीय कड़ी में कोरबा में युवाओं को हिन्दुत्व व देश के विकास से जोडऩे महासम्मेलन आयोजित हुआ. महासम्मेलन में योगी आदित्यनाथ के अलावा बाल योगेश्वर बालक दास महंत, सांसद प्रबल प्रताप सिंह जूदेव, संसदीय सचिव लखनलाल देवांगन, सांसद डॉ. बंशीलाल महतो मंचस्थ रहे. मंच के दाहिने ओर संत व बायी ओर हिन्दू वाहिनी के नेताओं का जमावड़ा रहा. धर्मसेना ने युवा महासम्मेलन की तैयारियों को देर रात तक अंजाम दिया था. जो आज महासम्मेलन में देखने को मिला. महासम्मेलन में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *