छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर जेल पर नक्सली हमले का खतरा

रायपुर | विशेष संवाददाता: देश के नक्सल प्रभावित इलाकों की 12 जेलों पर नक्सली हमले का खतरा मंडरा रहा है. इस बारे में खुफिया एजेंसियों ने सरकारों को सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने का निर्देश जारी किया है. माओवादी जिन जेलों पर हमला बोल सकते हैं, उनमें रायपुर का सेंट्रल जेल भी शामिल है.

एक चैनल को आईबी से मिले दस्तावेजों के आधार पर यह खबर सामने आई है कि माओवादी झारखंड के रांची व हजारीबाग और छत्तीसगढ़ के रायपुर के सेंट्रल जेल पर धावा बोल सकते हैं. इसको लेकर आईबी ने राज्य सरकार को अतिरिक्त सावधानी बरतने को कहा है. जेलों पर हमले के अलावा रेलवे के इलाके और नक्सल प्रभावित थानों को भी नक्सली निशाना बना सकते हैं. लिहाजा उन्हें भी सावधानी बरतने को कहा गया है.

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने संबंधित राज्य सरकारों को इस बारे में पत्र लिख कर चेतावनी दी है. इस चेतावनी में यह भी कहा गया है कि माओवादी नक्सल प्रभावित इलाकों के शीर्ष राजनेताओं पर भी हमले कर सकते हैं.

गौरतलब है कि माओवादी इससे पहले ओडीशा के उदयगिरी, बिहार के गया और जहानाबाद के अलावा छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा की जेलों पर हमला कर चुके है. इन हमलों का लाभ उठा कर अब तक सैकड़ों की संख्या में नक्सली फरार हो चुके हैं.

error: Content is protected !!