छत्तीसगढ़: कनाडाई जॉन मिला

रायपुर | संवाददाता: बस्तर में सोमवार की शाम से लापता कनाडाई जॉन श्लैजेक मिल गया है. बस्तर के सिंगामडगू गांव से लापता जॉन अरलमपल्ली गांव में सकुशल सुरक्षाबलों को मिल गया है. जॉन श्लैजेक के लापता होने की सूचना के बाद पुलिस की अलग-अलग टीमें बनाकर उसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही थी. इसी बीच खबर मिली थी कि, वह सिंगामडग़ू गांव में नक्सलियों के चंगुल में फंस गया है. ग्रामीणों एवं व्यापारियों की मदद से उसकी रिहाई के लिए हरसंभव प्रयास किये गए थे, जिसके बाद उसे नक्सलियों ने पोलमपल्ली थाना क्षेत्र के अरलमपल्ली गांव के निकट छोड़ दिया.

बस्तर के आईजी सुंदरराज पी ने कहा कि जान फिलहाल सकुशल है और सुरक्षा बलों के साथ है, उसे पोलमपल्ली लाया जा रहा है. वह शाम तक सुकमा मुख्यालय पहुंच जायेगा. उन्होंने बताया कि सुकमा मुख्यालय में जान से पूछताछ की जायेगी कि वह सिंगामडग़ू कैसे पहुंचा और नक्सलियों के चंगुल में कैसे फंस गया.


गौरतलब है कि कनाडाई युवक जॉन के दो दिन से लापता होने के बीच खुलासा हुआ है कि वह मुंबई से साइकलिंग की शुरुआत करने के बाद जब वह बस्तर पहुंचा, तो उसने इसकी जानकारी पुलिस को नहीं दी थी.

वह किस रास्ते से सुकमा गया, क्यों गया और उसके पास बस्तर घूमने का वीजा है या नहीं, इसकी जानकारी दूसरे दिन तक पुलिस को नहीं मिली. जॉन ने अपने आने की खबर किसी भी थाने में दर्ज नहीं कराई थी.

फॉरेन रजिस्ट्रेशन एक्ट के तहत सभी विदेशियों को स्थानीय थाने में आमद दर्ज करवानी होती है, लेकिन जॉन ने ऐसा नहीं किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!