कांग्रेस विधायकों ने की डकैती

कोरबा | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के दो विधायकों के खिलाफ पुलिस ने डकैती का मामला दर्ज किया है. इसके अलावा कांग्रेस विधायक के निलंबित डीएसपी पुत्र को भी इस मामले में आरोपी बनाया गया है.

रामपुर विधायक श्यामलाल कंवर और गुंडरदेही विधायक ठाकुर आर के राय के खिलाफ मतदान से एक दिन पहले ही मारपीट का मामला दर्ज किया गया था. रविवार को इस मामले में दोनों विधायकों और श्यामलाल कंवर के पुत्र के खिलाफ पुलिस ने और गंभीर आरोप लगाते हुये मामला दर्ज कर लिया.


गौरतलब है कि रामपुर विधानसभा के बांधापाली में मंगलवार देर रात कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच शराब और रुपये बांटने के मुद्दे पर विवाद हुआ था. इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट और तोड़फोड़ की घटना हुई थी.

बाद में करतला थाने में रामपुर विधायक श्यामलाल कंवर, गुंडरदेही विधायक ठाकुर आर के राय व विधायक प्रतिनिधि व जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के महामंत्री मदनलाल वैष्णव के साथ कथित रुप से भाजपा के लोगों ने दुर्व्यवहार किया. यहां तक कि विधायक प्रतिनिधि मदन लाल वैष्णव की जमकर पिटाई कर दी गई. श्यामलाल कंवर को भी इस मामले में चोट आई थी.इन सभी लोगों को कोरबा अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

इसके बाद भाजपा नेता तरुण मिश्रा ने विधायक श्यामलाल कंवर, गुण्डरदेही के विधायक ठाकुर आर के राय समेत 20 लोगों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 49/14 पर धारा 341, 294, 323, 506, 427, 147, 148, 149, 342, 324 भादवि के तहत जुर्म दर्ज करा दिया गया. हालांकि इस मामले में कांग्रेस नेताओं ने भी पुलिस से शिकायत की लेकिन कांग्रेसी नेताओं की रिपोर्ट फिलहाल जांच के दायरे में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!