65लाख बच्चों को मोदी सम्बोधित करेंगे

रायपुर | संवाददाता: 5 सितंबर को देश के प्रधानमंत्री मोदी छत्तीसगढ़ के 65 लाख स्कूली बच्चों को सीधे संबोधित करेंगे. इस दिन छत्तीसगढ़ के लगभग 59 हजार सरकारी और निजी स्कूलों में कक्षा पहली से बारहवीं तक के बच्चे टेलीविजन और रेडियो पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सम्बोधन सुनेंगे. प्रधानमंत्री का यह संदेश अपरान्ह तीन बजे से 4.45 बजे तक देश भर में दूरदर्शन और आकाशवाणी के सभी केन्द्रों से एक साथ प्रसारित किया जाएगा. इनके अलावा निजी क्षेत्र के टेलीविजन चैनल भी उनका संदेश प्रसारित करेंगे.

छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव विवेक ढांड ने शनिवार शाम इस सिलसिले में मंत्रालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी जिला कलेक्टरों को स्कूलों में टेलीविजन सेट और रेडियो सेट की व्यवस्था करने के निर्देश दिए. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी पांच सितम्बर को देश भर के स्कूली बच्चों और शिक्षकों को टेलीविजन और रेडियो के जरिए सम्बोधित करेंगे.

मुख्य सचिव ने जिला कलेक्टरों से कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में टी.व्ही. चैनल या डिश टी.व्ही. की व्यवस्था न होने पर रेडियो की व्यवस्था की जाए, ताकि बच्चे देश के प्रधानमंत्री के प्रसारित संदेश को सुन सकें.

मुख्य सचिव ने यह भी बताया कि इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी देश भर के सात चयनित जिलों के स्कूली बच्चों से सीधी बातचीत भी करेंगे. इन जिलों में छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले को भी शामिल किया गया है.

मुख्य सचिव ने शनिवार की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में दंतेवाड़ा के कलेक्टर को इस कार्यक्रम के लिए पोटा केबिनों के चयनित बच्चों को जिला मुख्यालय में कलेक्टोरेट स्थित एनआईसी कक्ष में लाने के निर्देश दिए, ताकि प्रधानमंत्री उनसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीधे बात कर सकें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *