छत्तीसगढ़: व्यापारी पर नक्सली हमला

दंतेवाड़ा | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के नक्सली अब व्यापारियों से वसूली करने पर उतर आये हैं. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के पालनार साप्ताहिक बाजार में नक्सलियों ने एक सराफा व्यापारी पर कातिलाना हमला किया. गंभीर रूप से घायल व्यापारी मदनलाल सोनी को दंतेवाड़ा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे जगदलपुर रेफर कर दिया गया है. सीआरपीएफ जवानों ने हमलावरों में से एक को धर दबोचा. आरोपी की पहचान बंडीराम निवासी बड़े बेड़मा के रूप में बताई गई है.

पुलिस के मुताबिक, नक्सलियों ने सराफा व्यापारी से दो लाख रुपये मांगे थे. रुपये देने से इनकार करने पर नक्सली व्यापारी की हत्या के इरादे से शुक्रवार को ही पालनार साप्ताहिक बाजार पहुंचे थे. मगर कामयाबी नहीं मिली. इसके बाद नक्सलियों ने शनिवार सुबह 9 बजे इस घटना को अंजाम दिया.

ग्रामीण वेशभूषा में पहुंचे दो नक्सलियों ने व्यापारी पर धारदार हथियार से हमला किया. इस घटना से बाजार में भगदड़ मच गई. सुरक्षा डयूटी पर तैनात एफटीएफ के जवानों ने नक्सलियों का पीछा किया और कई राउंड गोलियां भी चलाईं. जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली जंगल की ओर भाग गए.

नक्सलियों की तलाश में कुआकोंडा थाना के प्रभारी सुनील सिंह के नेतृत्व में पुलिस और सीआरपीएफ का संयुक्त दल जंगल की ओर रवाना हुआ. पीछा करते हुए जवानों ने एक नक्सली को धर दबोचा. आरोपी के कब्जे से एक गुप्ती बरामद हुई. पुलिस उससे कड़ाई से पूछताछ कर रही है.

इस घटना के बाद पालनार समेत आसपास के इलाकों में दहशत का माहौल है. जनपितुरी सप्ताह के पहले ही दिन पालनार इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी के मद्देनजर चौकसी बढ़ा दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *