नक्सली ब्लॉस्ट में 5 की मौत

दंतेवाड़ा | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सल ब्लॉस्ट में 5 सीएएफ जवान शहीद हो गये हैं. इसके अलावा 7 जवान घायल हो गये हैं जिन्हें एनएमडीसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बाद में इन जवानों को रायपुर के लिये रवाना किय़ा गया. पिछले तीन दिनों में माओवादियों की ओर से छत्तीसगढ़ में यह चौंथा हमला है.

पुलिस के अनुसार आज किरंदुल-चोलनार मार्ग पर पुलिस जवानों का एक दल चोलनार कैंप लौट रहा था, उसी समय माओवादियों ने रास्ते में बड़ी मात्रा में बारुद लगा कर पुलिस की एंटी लैंड माइंस व्हीकल को उड़ा दिया.

बताया जा रहा है कि नक्सली करीब 70 की संख्या में थे. बारुद पुलिया के पास लगाया गया था.

इससे पहले शनिवार को भी माओवादियों ने सुकमा ज़िले में एसटीएफ की एक टुकड़ी पर हमला कर के 7 जवानों को मार डाला था. रविवार को भी कांकेर ज़िले में लौह अयस्क की खुदाई और परिवहन करने वाले लगभग एक दर्जन गाड़ियों में आग लगा दी थी. इससे पहले में सीमा सुरक्षा बल के शिविर में माओवादियों ने हमला कर सीमा सुरक्षा बल के एक प्रधान आरक्षक की हत्या कर दी थी. इस हमले में एक प्रधान आरक्षक की मौत हो गई थी.

इस घटना के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कहा है कि यह पूरी तरह से सिस्टम की विफलता का नतीजा है. उन्होंने कहा कि एक के बाद एक घटनायें हो रही हैं और सरकार रणनीति नहीं बना पा रही है. उन्होंने कहा कि सरकार उपलब्ध संसाधनों का ठीक से इस्तेमाल भी नहीं कर पा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *